दुर्घटना का मुख्य कारण यातायात नियमों की पूरी जानकारी न होना

संवाद सहयोगी घुमारवीं 18 जनवरी से 17 फरवरी तक मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा माह के तहत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 05:14 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 05:14 PM (IST)
दुर्घटना का मुख्य कारण यातायात नियमों की पूरी जानकारी न होना
दुर्घटना का मुख्य कारण यातायात नियमों की पूरी जानकारी न होना

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : 18 जनवरी से 17 फरवरी तक मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा माह के तहत घुमारवीं में परिवहन विभाग की तरफ से आज का दिन दिव्यांग लोगों के साथ मनाया गया। इस दौरान उन्हें यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने तथा भारत सरकार द्वारा इस वर्ग को दी जा रही विशेष सुविधाओं तथा उससे जुड़ी अन्य बातों की जानकारी दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी योगराज धीमान ने की तथा कार्यक्रम में आरटीए सदस्य अनिल ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए।

इस दौरान योगराज धीमान ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य यही है कि इस विशेष वर्ग को यातायात नियमों की अधिक जानकारी मिल सके। उनका कहना है कि हमारे देश में बाकी देशों की तुलना में 10 फीसद ज्यादा दुर्घटनाएं हो रही हैं क्योंकि हम लोगों को यातायात नियमों की या तो पूर्ण जानकारी नहीं होती या फिर हम लोग उनका पालन नहीं करते हैं।

धीमान ने परिवहन विभाग की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया तथा विभाग द्वारा इन लोगों के लिए बसों में सीट आरक्षित करने के अलावा, बस रूट परमिट से लेकर लाइसेंस तक बनवाने की जानकारी दी गई।

इस मौके पर मुख्य अतिथि अनिल ठाकुर ने सेमिनार में मौजूद सभी दिव्यांग लोगों को टी-शर्ट तथा टोपी देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर प्राइवेट बस यूनियन के प्रधान राजेश पटियाल, हिमाचल हैंडीकैप एसोसिएशन के प्रधान अमित कश्यप, राज्य सचिव जगदीश ठाकुर, प्राइवेट टैक्सी यूनियन के प्रधान यशपाल, नेक मोहम्मद, सुरेश शर्मा के अलावा परिवहन विभाग तथा वेलफेयर बोर्ड के कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी