सड़क खस्ताहाल, हादसे का डर

झंडूता विधानसभा क्षेत्र के तहत पिछड़ा क्षेत्र कोटधार में खस्ताहाल कलोल बबखाल सड़क हादसों को निमंत्रण दे रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:05 PM (IST)
सड़क खस्ताहाल, हादसे का डर
सड़क खस्ताहाल, हादसे का डर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : झंडूता विधानसभा क्षेत्र के तहत पिछड़ा क्षेत्र कोटधार में खस्ताहाल कलोल बबखाल सड़क हादसों को निमंत्रण दे रही है। सड़कों की मरम्मत न होने के कारण सड़क पर गड्ढों की भरमार हो गई है। इसके चलते लोगों को जहां पैदल चलना मुश्किल हो रहा है वहीं वाहन चालक भी अपनी जान को खतर में डालकर सफर करने को मजबूर हैं।

लोगों का कहना है कि सड़क की हालत ऐसी हो गई है कि जरा सी बारिश में गड्ढे पानी से भर जाते हैं और तालाब का रूप धारण कर लेती हैं। पानी से भरने के कारण सड़क पर पड़े गड्ढों की गहराई का भी पता नहीं चल पाता है तथा गड्ढों का अहसास तब होता है जब वाहन के पहिये गड्ढों में पड़ जाते हैं। लोगों का कहना है कि गड्ढे इतने गहरे हैं कि देर रात आते वक्त अंधेरे की वजह से साफ नहीं दिखाई देते हैं और वाहन उसमें गिर जाता है।

गड्ढों से गुजरते समय वाहन में जोर से झटके महसूस होते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब भी इस सड़क की मरम्मत की जाती है तो सिर्फ और सिर्फ गड्ढे भरे जाते हैं वह भी कुछ टाइम बाद उखड़ जाते हैं। लोगों ने लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि इस सड़क की हालत को शीघ्र सुधारा जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके। वहीं इस बारे में लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता दीपक सुरैहली ने बताया कलोल सड़क में 9 किलोमीटर सड़क का टेंडर हुआ था और बजट भी मिल चुका है लेकिन अभी तक मरोतन से लेकर जेजवीं तक चार किलोमीटर का कार्य हुआ है जिसमें 3,50,0000 का खर्च आया है और जेजवीं से आगे कलोल तक पांच किलोमीटर का कार्य भी तीन चार दिन में शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया की मरोतन से बबखाल सड़क मार्ग का कार्य भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा, जिसका टेंडर 3 महीने पहले हो चुका था उसमें करीब 30 लाख की लागत आएगी। इसके टेंडर हो चुके हैं और कार्य भी जल्द शुरू करवाया जाएगा। कुछ समय से कार्य नहीं हो पाया है क्योंकि ठेकेदारों ने किसी कारणवश छोड़ दिये थे । अब जल्द कार्य शुरू करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी