150 मीटर सड़क पक्का करने में विभाग नाकाम

संवाद सहयोगी दकड़ी चौक नगर परिषद घुमारवीं के तहत वार्ड सात दकड़ी में सड़क का 150 मीटर भाग खराब होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 04:21 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 04:21 PM (IST)
150 मीटर सड़क पक्का करने में विभाग नाकाम
150 मीटर सड़क पक्का करने में विभाग नाकाम

संवाद सहयोगी, दकड़ी चौक : नगर परिषद घुमारवीं के तहत वार्ड सात दकड़ी में सड़क का एक भाग लगभग एक साल से खराब होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालत इतनी खराब है कि लोग यहां से अपने वाहन ले जाने से भी कतराते हैं। इस स्थान पर एक पार्किंग भी बनाई गई है, लेकिन सड़क खराब होने से लोग यहां से अपने वाहन नहीं ले जाते हैं। ऐसे में पार्किग भी उपयोग में नहीं आ रही है। यह सड़क घुमारवीं दकड़ी चौक से बल्ली, चुवाड़ी व पनौल को मिलती है।

लगभग दो किलोमीटर लंबी सड़क वैसे तो टाइलों व सीमेंट से पक्की है, लेकिन ऐसी सड़क पर गोहर नामक स्थान पर 150 मीटर के भाग को दुरुस्त करने में लोक निर्माण विभाग एक साल से कार्य कर रहा है। मात्र 150 मीटर का यह भाग एक साल में भी नहीं बन पाया है। इस सड़क पर एक साल में 25 लाख खर्च किए जाने हैं। हालांकि विभाग पहले डंगों का निर्माण पूरा करने की बात कर रहा था, लेकिन अब इन डंगों को पूरा हुए भी करीब दो माह हो चुके हैं। बावजूद इसके सड़क की मरम्मत अभी तक नहीं हो पाई है।

अगर लोगों को कोई सामान गाड़ी में ले जाना पड़े तो गाड़ी वाले यहां से जाने को इनकार कर देते हैं जिसके लिए उन्हें घुमारवीं मीट मार्केट से होकर आना पड़ता है। इसके लिए उन्हें 150 रुपये की जगह 250 रुपये देने पड़ते हैं।

विभाग की मानें तो सड़क को चौड़ा किया गया है और डंगे लगाए गए हैं जिसकी वजह से देरी हुई है। डंगों का कार्य लगभग पूरा हो गया है।

स्थानीय लोगों सोनू, अनिल, सुमन, अरुण, अंकु, पंकज, कपिल ने बताया कि एक साल से यह भाग खराब है। विभाग का सुस्त रवैया लोगों के लिए मुसीबत बन गया है। उन्होंने मांग की कि जल्द इस भाग को दुरुस्त किया जाए।

-------------------

बजट के अनुरूप कार्य किया जा रहा है। सड़क को चौड़ा किया गया है। इसके लिए डंगे लगाए गए है। अब जल्द ही सड़क को दुरुस्त कर दिया जाएगा।

-दीपक कपिल, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग।

chat bot
आपका साथी