पहली बारिश में सड़क का हाल बेहाल, खेतों में पहुंचा मलबा

संवाद सहयोगी बम्म बनोहा से लदरौर मुख्य सड़क पर नाल्टी मोड़ के पास पहली बारिश के बाद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:12 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:12 PM (IST)
पहली बारिश में सड़क का हाल बेहाल, खेतों में पहुंचा मलबा
पहली बारिश में सड़क का हाल बेहाल, खेतों में पहुंचा मलबा

संवाद सहयोगी, बम्म : बनोहा से लदरौर मुख्य सड़क पर नाल्टी मोड़ के पास पहली बारिश के बाद ही सड़क की हालत खस्ता हो गई है। सड़क का कार्य अभी कुछ माह पहले ही बनोहा से परनाल तक किया गया है लेकिन सड़क के किनारे नालियां बनने का कार्य अधूरा है। नालियों के न बनने से सड़क के किनारे टूट चुके है। इस कारण सड़क का सारा मलबा पानी सहित साथ लगते खेतों में घुस रहा है।

काथला गांव निवासी गुरबख्श ने बताया कि सड़क के किनारे नालियों के न बनने से सड़क का लगभग एक किलोमीटर भाग पानी के तेज बहाव के साथ सीधा उनके खेतों में मलबे के साथ पहुंचा है। इस कारण खेत में बीजा गया मक्की का बीज पूरी तरह बर्बाद हो गया है। अन्य लोगों ने भी बताया कि खेत में अधिक मात्रा में बजरी भी जमा हो गई है। लोक निर्माण विभाग को समस्या के बारे में बार-बार अवगत करवाने पर भी झूठे आश्वासन के अलावा कोई हल नहीं किया गया है।

पीड़ित ने इसकी शिकायत हेल्पलाइन नंबर 1100 पर भी की है लेकिन अभी तक समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। स्थानीय लोगों ने लोक निर्माण विभाग से आग्रह किया है कि जिस स्थान से सारा मलबा व पानी खेत में आ रहा है वहां पर नाली निकाली जाए।

वहीं इस संबंध में पंचायत प्रधान कांता शर्मा ने बताया कि मौके का जायजा लिया गया है। मौके पर सडक के किनारे नालियां न बनने से बारिश का पानी बिजाई किए गए खेत में पूरा मलबा जमा हो गया है। संबंधित समस्या के बारे में विभाग को अवगत करवाया गया है। उचित समय रहते नालियां बनाई जानी चाहिए ताकि बरसात में किसानों को परेशानी न हो।

-----------------

नाली बनाने वाले ठेकेदार को जल्द यहां नालियां बनाने के आदेश दे दिए दिए हैं। बरसात शुरू होने से पहले यह कार्य कर दिया जाएगा।

-राजेंद्र सिंह, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग।

chat bot
आपका साथी