खाद्य पदार्थो के थोक गोदामों का गर्ग ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता बिलासपुर बिलासपुर में मंगलवार को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:48 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:48 PM (IST)
खाद्य पदार्थो के थोक गोदामों का गर्ग ने किया निरीक्षण
खाद्य पदार्थो के थोक गोदामों का गर्ग ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : बिलासपुर में मंगलवार को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग ने विभागीय अधिकारियों के साथ घुमारवीं के थोक गोदाम का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विशेषज्ञों के साथ गोदाम में दालों, नमक, तेल व आटे की गुणवत्ता की जांच की। लोगों को स्वास्थ्य के ²ष्टिगत गुणवत्तायुक्त पौष्टिक खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। विभाग का मुख्य उद्देश्य लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत चयनित परिवारों को सस्ती दर पर गुणवत्तायुक्त खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है।

जिला बिलासपुर में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत 1,12,549 राशन कार्ड धारक पंजीकृत हैं तथा इन राशनकार्ड धारकों की कुल जनसंख्या 426,170 है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना फेज-111 के तहत मई व जून में राष्ट्रीय खाद्य अधिनियम, 2013 के अन्तर्गत जिला बिलासपुर में एक लाख 79 हजार 941 लाभार्थियों को 9045.90 क्विंटल गंदम व 6046.20 चावल क्विंटल निशुल्क वितरित किए गए जा चुके हैं। शेष लाभार्थियों को 30 जून तक निशुल्क राशन दिया जाएगा। गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत इस जिला में कुल 17782 निशुल्क गैस कनेक्शन उपभोक्ताओं को वितरित किए जा चुके है जबकि 10156 गैस रिफिल निशुल्क में गृहिणी सुविधा योजना में वितरित किए जा चुके हैं।

उन्होंने समस्त लोगों का आह्वान किया कि वे कोरोना के चलते के निर्देशों का पालन करें। मास्क पहने, दो गज की दूरी तथा भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें। -------------------

खास बातें

-बिलासपुर में 1,12,549 राशन कार्डधारकों को दी जा रही खाद्य सामग्री

-कहा, गुणवत्तायुक्त पौष्टिक खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता

chat bot
आपका साथी