शराब के ठेके का जताया विरोध

संवाद सहयोगी घुमारवीं उपमंडल घुमारवीं के अंतर्गत गांव सिल्ह लोहारवीं तथा बिल्लौर के स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 06:07 PM (IST)
शराब के ठेके का जताया विरोध
शराब के ठेके का जताया विरोध

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : उपमंडल घुमारवीं के अंतर्गत गांव सिल्ह, लोहारवीं तथा बिल्लौर के समस्त लोग हाल ही में वहां खुले शराब के ठेके के विरोध में लामबंद हो गए हैं। इन तीनों गांवों के लोगों व महिला मंडल सदस्यों ने ग्राम पंचायत लुहारवीं की प्रधान की अध्यक्षता में विरोध स्वरूप एक ज्ञापन खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग को सौंपा।

ज्ञापन में इन लोगों ने बताया कि इनके विरोध को दरकिनार करते हुए उपरोक्त ठेके को खोलने की अनुमति दी गई है। ग्राम पंचायत लुहारवीं की प्रधान आशा देवी ने बताया कि उन्होंने ठेका खुलने से पहले ही उपमंडल अधिकारी घुमारवीं को भी ज्ञापन दिया था। बावजूद इसके इस ठेके को खोलने की अनुमति दे दी गई जिसका समस्त ग्रामीण तथा अन्य संस्थाएं विरोध करती हैं।

प्रधान ने बताया कि जिस जगह पर यह ठेका खोला गया है वह इन तीनों गांव का केंद्र स्थान है। इस ठेके के खुलने से क्षेत्र का माहौल बिगड़ जाएगा तथा यह घनी आबादी वाला क्षेत्र है। यहां से तीनों गांवों की जनता, लड़के, लड़कियां तथा महिलाएं व पुरुष प्रतिदिन घुमारवीं के संस्थानों में शिक्षा ग्रहण करने तथा अन्य कार्यो के लिए पैदल आते जाते रहते हैं। ठेके के कारण यहां माहौल खराब होने की आशंका है जिससे यहां के वातावरण पर विपरीत असर पड़ेगा।

प्रधान ने बताया कि ठेका खोलने से पहले यहां पर स्थित आंगनबाड़ी स्कूल को भी दरकिनार कर दिया गया। यहां से पांच सौ मीटर की दूरी पर आइटीआइ जैसे शिक्षण संस्थान हैं जिसमें पढ़ने वाले बच्चे भी प्रतिदिन यहां से होकर गुजरते हैं।

इन सब बातों के मद्देनजर ग्रामीणों ने मंत्री से आग्रह किया कि इस ठेके को अविलंब बंद करवाया जाए।

chat bot
आपका साथी