60 साल पुराना घराट बचाने के लिए संघर्ष कर रहे ग्रामवासी

संवाद सहयोगी बिलासपुर झबोला व तलाई की सीमा पर जलशक्ति व नगर पंचायत तलाई की ओर से बनाए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:24 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:24 PM (IST)
60 साल पुराना घराट बचाने के लिए संघर्ष कर रहे ग्रामवासी
60 साल पुराना घराट बचाने के लिए संघर्ष कर रहे ग्रामवासी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : झबोला व तलाई की सीमा पर जलशक्ति व नगर पंचायत तलाई की ओर से बनाए जाने वाले एसटीपी प्लांट के लिए चयनित भूमि के विरोध में लोगों ने अपनी आवाज को बुलंद करना शुरू कर दिया है। इस प्लांट की चयनित भूमि का विरोध झबोला ग्रामवासी, ग्राम पंचायत झबोला, बीडीसी सदस्य मृदुला, जिला परिषद प्रोमिला वसु की ओर से किया जा रहा है। इन लोगों का कहना है कि जिस जगह पर यह एसटीपी प्लांट लगाया जा रहा है वहां पर काफी लोगों को इसका नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके अलावा इसके साथ सटे 60 साल पुराना घराट जो कई लोगों की रोजी-रोटी बनी हुई है, को भी खतरा है।

पंचायत के लोगों ने सरकार से इस एसटीपी प्लांट को दूसरी जगह स्थापित करने की मांग की है ताकि लोगों को होने वाले नुकसान से बचा जा सके। लोगों ने चेताया कि यदि सरकार उचित कदम नहीं उठाती है तो लोग विवश होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाने पर मजबूर हो जाएंगे।

जिला पार्षद प्रोमिला वसु और बीडीसी सदस्य मृदुला ने कहा कि इसे उचित दूरी पर बनाया जाए क्योंकि चयनित भूमि के साथ झबोला की बस्ती है और पानी के पीने की सप्लाई स्कीम है। लोगों की निजी भूमि है जिनसे कोई भी र•ामंदी नहीं ली गई है। साथ में 70 साल पुराना घराट है जिससे सब गांव वाले अपना धरोहर मानते हैं। लोगों का कहना है कि मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है फिर भी विभाग द्वारा लोगों को डराने और धमकाने के लिए हर दिन किसी न किसी अधिकारी को भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी