हिमाचल व केरल के व्यंजन ऑनलाइन बनाना सिखाए

राजकीय पीजी महाविद्यालय में विश्व पर्यटन दिवस पर हिमाचल तथा केरल राज्य के स्थानीय व्यंजनों की जानकारी व बनाने की विधि ऑनलाइन माध्यम से साझा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:55 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:16 AM (IST)
हिमाचल व केरल के व्यंजन ऑनलाइन बनाना सिखाए
हिमाचल व केरल के व्यंजन ऑनलाइन बनाना सिखाए

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : राजकीय पीजी महाविद्यालय में विश्व पर्यटन दिवस पर हिमाचल तथा केरल राज्य के स्थानीय व्यंजनों की जानकारी व बनाने की विधि ऑनलाइन माध्यम से साझा की गई। कार्यक्रम में एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब समन्वयक डॉ. पूनम धीमान ने केरल राज्य से संबंधित रसम व्यंजन बनाने की विधि ऑनलाइन छात्र-छात्राओं के साथ साझा की।

बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा शालिनी शर्मा ने केरल राज्य से संबंधित उपमा व्यंजन बनाया और इसे बनाने से संबंधित जानकारी दी। वहीं बीएससी तृतीय वर्ष की मधुबाला ने पतेड़, बीवॉक हॉस्पेटलिटी एंड टूरिज्म की प्रथम सेमेस्टर की छात्रा तेज कुमारी ने सांभर, फरहीन ने डोसा, पांचवें सेमेस्टर की छात्रा अतिक्षा ने बिलासपुर के स्थानीय व्यंजन बनाने की जानकारी साझा की । विश्व पर्यटन दिवस 2020 के थीम पर्यटन व ग्रामीण विकास पर विद्यार्थियों को अपने आसपास के प्रमुख स्थलों पर डाक्युमेंटरी बनाने का कार्य दिया गया जिसमें वोकेशनल विभाग के छात्र सय्यद ने बिलासपुर के प्रसिद्ध नलवाड़ी मेले पर तथा रचना कुमारी और भूपेंद्र ने ग्रामीण परिवेश के ऊपर डाक्युमेंटरी साझा की ।

वोकेशनल विभाग के छात्र एवं छात्राओं ने ऑनलाइन सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया जिसमें पांचवें सेमेस्टर की छात्रा पूनम ने योग नृत्य, प्रथम सेमेस्टर के छात्र पंकज व पांचवें सेमेस्टर की छात्रा अतिक्षा ने भंगड़ा तथा प्रथम सेमेस्टर की छात्रा पूनम ने लोक नृत्य, तीसरे सेमेस्टर की छात्रा रचना ने लोकगीत पेश किया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एक भारत श्रेष्ठ भारत व वोकेशनल विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. अतुल गुप्ता ने विभाग के प्राध्यापकों प्रो. विनोद शर्मा, प्रो. करमचंद, प्रो. पुर्वेश को धन्यवाद दिया।

chat bot
आपका साथी