सिमरन की टीम ने जीती प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी बिलासपुर विश्व एड्स दिवस पर पूरे जिला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:32 PM (IST)
सिमरन की टीम ने जीती प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता
सिमरन की टीम ने जीती प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : विश्व एड्स दिवस पर पूरे जिला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी करवाई गई। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला औहर, भराड़ी तथा गाहर में शिवा कालेज आफ एजुकेशन के रैड रिबन क्लब की तरफ से बीएड के प्रशिक्षुओं ने एड्स दिवस पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

औहर में कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्रधानाचार्य तिलकराज शुक्ला ने की। पर्यवेक्षक मीनाक्षी व अन्य बीएड प्रशिक्षुओं ने प्रधानाचार्य को स्मृतिचिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में पांच टीमों ने भाग लिया जिसमें टीम ई के गौरव, अंशिका व आरुषि ने प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि टीम बी की वंशिका, समीक्षा और आर्यन ने द्वितीय स्थान हासिल किया। प्रधानाचार्य तिलकराज शुक्ला ने विजेता प्रतिभागियों को ट्राफी देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन बीएड प्रशिक्षु छात्र शशिकांत व दीक्षा चंदेल, नैंसी, दीक्षा, रीतिका व नेहा ने पर्यवेक्षिका मीनाक्षी ठाकुर के साथ किया।

गाहर स्कूल में तीन टीमों ने भाग लिया जिसमें प्रत्येक टीम में तीन छात्र शामिल रहे। प्रतियोगिता में पहले स्थान पर टीम सी, दूसरे स्थान पर टीम बी तथा तीसरे स्थान पर टीम ए रही। इस मौके पर मुख्याध्यापक रमेश चंद सांख्यान व अन्य अध्यापक उपस्थित रहे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ी में प्रतियोगिता में छठी से आठवीं तक के छात्रों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में पहले स्थान पर टीम सी सिमरन, शगुन तथा तनु शर्मा, दूसरे स्थान पर टीम ए के भावना, अपेक्षा तथा अंतरा तथा तीसरे स्थान पर टीम बी के नवनीत, रिद्धिमा और निशा रहे। प्रधानाचार्य सुभाष कुमार व अन्य अध्यापक तथा शिवा कालेज आफ एजुकेशन के ्सिस्टेंट प्रोफेसर संतोष कुमार गौतम व शिवा कॉलेज के प्रशिक्षु छात्र उपस्थित रहे।

वहीं शिवा इंटरनेशनल स्कूल के स्वयंसेवियों ने रैली निकाली। कार्यक्रम अधिकारी शशिभूषण व खेमा शर्मा के नेतृत्व में रैली में करीब 55 स्वयंसेवियों ने भाग लिया। रैली का आयोजन स्कूल प्रबंधक इंजीनियर पुरुषोत्तम शर्मा व प्रधानाचार्य शिल्पा गोयल के अनुदेशन में किया गया।

परियोजना कार्यालय बरमाणा में कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला एड्स कार्यक्रम अधिकारी डा. सुमित शर्मा ने की। विशेष अतिथि बीडीटीएस यूनियन बरमाणा के प्रधान जीतराम गौतम रहे। एसीसी बरमाणा के दौरान अमरज्योति सांस्कृतिक कला मंच द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से उपस्थित जनसमूह को एचआइवी के बारे में जागरूक किया। परियोजना निदेशक शेर सिंह यांबा ने जागरूकता कार्यक्रमों के बारे में जानकारी प्रदान की। स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में रेड रिबन क्लब की ओर से कार्यक्रम करवाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य प्रो रामकृष्ण ने की। कार्यक्रम में रेड रिबन क्लब में नोडल अधिकारी डा. जसवंत सिंह सैनी ने विश्व एड्स दिवस पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर वनस्पति विभाग के अध्यक्ष डा. महेंद्र सिंह भाटिया, प्रो. प्रवीन सांख्यान उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी