सड़क सुरक्षा माह के आयोजन पर उठाए सवाल

-निजी बस मालिकों को कार्यक्रम में न बुलाने का लगाया आरोप -व्यक्तिगत तौर पर नहीं दिए जा सकते हैं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 04:38 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 04:38 PM (IST)
सड़क सुरक्षा माह के आयोजन पर उठाए सवाल
सड़क सुरक्षा माह के आयोजन पर उठाए सवाल

-निजी बस मालिकों को कार्यक्रम में न बुलाने का लगाया आरोप

-व्यक्तिगत तौर पर नहीं दिए जा सकते हैं निमंत्रण : धीमान संवाद सहयोगी, घुमारवीं : राज्य परिवहन विभाग की तरफ से मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा माह पर जिला बिलासपुर के निजी बस यूनियन के पूर्व प्रधान अनिल कुमार मिंटू ने सवाल खड़ा किया है। अनिल कुमार का कहना है कि सड़क सुरक्षा माह में निजी बस मालिक, टैक्सी, ट्रक और कार, स्कूटर तथा दोपहिया वाहन चलाने वालों को नियमों की जानकारी देने के लिए नहीं बुलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कल एक निजी होटल में विभाग द्वारा आयोजित सेमिनार में खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग मुख्य अतिथि थे, इस कार्यक्रम में निजी बस मालिकों व स्टाफ को आरटीओ की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई।

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी बिलासपुर द्वारा चलाई जा रही इस प्रथा पर हिमाचल सरकार संज्ञान ले नहीं तो निजी बस मालिक अपने कर्मचारियों सहित आरटीओ ऑफिस बिलासपुर में धरना देने को मजबूर होंगे। इस प्रकार की अनदेखी सहन नहीं की जाएगी।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी योगराज धीमान का कहना है कि पिछले कल आयोजित कार्यक्रम में उपमंडल के सभी नवनिर्वाचित प्रधान, उपप्रधान, पंचायत समिति सदस्यों को जानकारी देने के लिए बुलाया गया था। जबकि बस ऑपरेटरों के लिए 28 जनवरी को कार्यक्रम था जिसमें जिला के सभी बस ऑपरेटर यूनियन को निमंत्रण दिया गया था। इसमें सभी निजी बस मालिकों तथा उनके कर्मचारियों ने भाग लिया था। कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए व्यक्तिगत तौर पर निमंत्रण चाहते हैं पर सभी को अलग-अलग निमंत्रण देना संभव नहीं है।

chat bot
आपका साथी