भवन के नक्शे को पास करने संबंधित दस्तावेज दिखाने के लिए लिखा पत्र

संवाद सहयोगी घुमारवीं घुमारवीं में बन रहे पुलिस थाना भवन के निर्माणकार्य संबंधी छिड़े ि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:02 PM (IST)
भवन के नक्शे को पास करने संबंधित दस्तावेज दिखाने के लिए लिखा पत्र
भवन के नक्शे को पास करने संबंधित दस्तावेज दिखाने के लिए लिखा पत्र

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : घुमारवीं में बन रहे पुलिस थाना भवन के निर्माणकार्य संबंधी छिड़े विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब नगर परिषद घुमारवीं के एक पार्षद ने पत्र बम फोड़ दिया है। शनिवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिद्र गर्ग ने इस स्थल का निरीक्षण कर लोगों के मन में उठ रही आशंकाओं के मद्देनजर फिलहाल इस निर्माणकार्य को रोकने के आदेश दिए थे। वहीं नगर परिषद घुमारवीं के कार्यालय में वार्ड-2 इंदिरा वार्ड के पार्षद कपिल शर्मा ने कार्यकारी अधिकारी के नाम एक पत्र लिखकर नगर परिषद की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इस पत्र में पार्षद कपिल शर्मा ने कार्यकारी अधिकारी से थाना परिसर में बनने वाले नए पुलिस थाना भवन के नक्शे को पास करने संबंधित सभी जरूरी दस्तावेज दिखाने की मांग की। वहीं पत्र के जरिये उन्होंने कार्यकारी अधिकारी से सवाल पूछा कि इस भवन के निर्माण के लिए संबंधित विभाग ने नगर परिषद घुमारवीं को भवन के नक्शे से संबंधित कौन-कौन से कागज पेश किए तथा भवन निर्माण की मंजूरी कब दी गई। उन्होंने सवाल पूछा है कि अगर सरकारी कार्यालयों के भवन निर्माण अगर नक्शे के बिना पास करवाए मंजूरी दी जाती है तो उससे संबंधित सरकारी निर्देशों की जानकारी भी उन्हें लिखित में दी जाए। अगर संबंधित विभाग बिना नक्शा पास किए भवन निर्माण कार्य कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्यकारी अधिकारी ने कौन सी कार्रवाई अमल में लाई है।

कपिल शर्मा ने कार्यकारी अधिकारी से दो दिन में इन सभी बातों का जवाब मांगा है।

--------------

मुझे एक पत्र मिला है, जिसमें कई जानकारियां मांगी गई हैं। उन्होंने इस बारे में इस पत्र को एक नोटिस के साथ संलग्न करके थाना प्रभारी घुमारवीं को प्रेषित कर दिया है तथा विभाग को जल्द ही इस निर्माणकार्य से संबंधित नक्शे तथा जरूरी कागजात पेश करने की हिदायत दी है, ताकि नगर परिषद इस बारे में आगामी कार्रवाई अमल में ला सके।

-प्रकाश शर्मा, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद घुमारवीं।

chat bot
आपका साथी