पंचवटी पार्क के लिए दयोथ पंचायत में किया भूमि निरीक्षण

संवाद सहयोगी बिलासपुर लोगों को घूमने व बैठने के लिए बेहतर मंच करवाने के लिए पंचवटी पार्क का निर्माण दयोथ पंचायत में किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 04:59 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 04:59 PM (IST)
पंचवटी पार्क के लिए दयोथ पंचायत में किया भूमि निरीक्षण
पंचवटी पार्क के लिए दयोथ पंचायत में किया भूमि निरीक्षण

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : लोगों को घूमने व बैठने के लिए बेहतर मंच करवाने के लिए पंचवटी पार्क के निर्माण के लिए सदर विकास खंड में कदमताल तेज हो गई है। इसके लिए विकास खंड अधिकारी ने कवायद शुरू कर दी है। विकास खंड अधिकारी ने पंचवटी पार्क के निर्माण के लिए भूमि का चयन करने के लिए दयोथ पंचायत का दौरा कर भूमि की पैमाइश करवा दी है।

पंचवटी पार्क के निर्माण के लिए करीब पांच बीघा भूमि का होना जरूरी है तथा दयोथ पंचायत में अपनी पांच भूमि बीघा मौजूद है। ऐसे में विकास खंड अधिकारी विवेक पाल ने अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मिलकर इसका दौरा किया। पार्क के निर्माण पर करीब दस लाख रुपये खर्च करने का अनुमान है।

सूत्रों की मानें तो यदि इसमें अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए चर्चा होती है तथा वह मान्य हो जाती है तो इसके निर्माण पर अधिक खर्च भी किए जा सकते हैं। फिलहाल पार्क में लोगों के बैठने के बैंच, बच्चों के खेलने के लिए झूले, मार्निग वाक व ईवनिग वाक करने के लिए पाथ, सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण किया जाएगा।

वहीं बिलासपुर में बनने वाले पंचवटी पार्को के निर्माण को लेकर डीसी बिलासपुर पंकज राय ने भी तेजी लाने के निर्देश दिए थे।

वहीं इस बारे में विकास खंड अधिकारी विवेक पाल का कहना है कि दयोथ पंचायत में अपनी पांच बीघा भूमि उपलब्ध है। ऐसे में उन्होंने इस भूमि की पैमाइश की है तथा आगामी कार्रवाई की जा रही है। उन्हें उम्मीद है कि यहां पर पार्क का निर्माण के लिए हरी झंडी मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी