घुमारवीं अस्पताल में ओपीडी 16 से होगी शुरू

संवाद सहयोगी घुमारवीं क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट होने के चल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:35 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:35 PM (IST)
घुमारवीं अस्पताल में ओपीडी 16 से होगी शुरू
घुमारवीं अस्पताल में ओपीडी 16 से होगी शुरू

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट होने के चलते सिविल अस्पताल घुमारवीं में 16 जून से जनरल ओपीडी तथा आपातकालीन सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने जनरल ओपीडी खोलने के निर्देश जारी किए हैं।

बताते चलें तीन मई को प्रशासन ने डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर घुमारवीं में जनरल ओपीडी को बंद करने के निर्देश दिए थे। प्रशासन का मानना था कि यदि जनरल ओपीडी को बंद नहीं किया जाता तो अस्पताल परिसर में रोगियों तथा उनके तीमारदारों का आना-जाना रहता। इस कारण कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता। यही वजह थी कि जनरल ओपीडी को बंद कर दिया गया था।

राजिंद्र गर्ग ने रविवार को स्वास्थ्य विभाग प्रशासन के साथ एक समीक्षा बैठक की। बैठक में कहा गया कि क्षेत्र में संक्रमण का ग्राफ काफी नीचे पहुंच चुका है तथा डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर घुमारवीं में रोगियों की संख्या कम हो गई है। गर्ग ने प्रशासन द्वारा दिए गए फीडबैक के आधार पर निर्देश जारी किए कि सिविल अस्पताल घुमारवीं में 16 जून से जनरल ओपीडी को खोल दी जाए। साथ ही कहा कि ओपीडी खुलने से पहले पूरे अस्पताल परिसर तथा अस्पताल के भीतरी भाग को सैनिटाइज किया जाए। 16 जून से अस्पताल में अब सभी विशेषज्ञ तथा मेडिकल ऑफिसर अपनी-अपनी ओपीडी में रोगियों की जांच के लिए बैठेंगे। उपचार के दौरान जिन मरीजों को अस्पताल में दाखिल होना पड़ेगा उन्हें भी अस्पताल में दाखिल किया जाएगा। खास बातें

सचित्र)

सुखद

-मंत्री राजिंद्र गर्ग ने दिए ओपीडी खोलने के निर्देश

-जनता की मांग के बाद अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया फैसला

chat bot
आपका साथी