जनता व एमबीबीएस प्रशिक्षुओं से भेट करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व जेपी नड्डा

जागरण संवाददाता बिलासपुर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) कोठीपुरा बिलासपुर में आगामी पांच दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम के लएि तैयारियां जोरों पर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:50 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:50 PM (IST)
जनता व एमबीबीएस प्रशिक्षुओं से भेट करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व जेपी नड्डा
जनता व एमबीबीएस प्रशिक्षुओं से भेट करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व जेपी नड्डा

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) कोठीपुरा बिलासपुर में आगामी पांच दिसंबर को ओपीडी का शुभारंभ किया जा रहा है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर सहित मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे।

यह पहला मौका होगा जब प्रदेश के लोगों को भी एम्स बिलासपुर के परिसर में जाने का अवसर मिलेगा। एम्स बिलासपुर में प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक केंद्रीय मंत्री पांच दिसंबर को क्षेत्र के लोगों के साथ और एम्स बिलासपुर में पढ़ाई करने वाले छात्रों के साथ भी बातचीत करेंगे।

----------------

आयुष ब्लाक में ओपीडी, आठ काउंटर पंजीकरण के लिए

एम्स बिलासपुर में स्थापित आयुष ब्लाक को अब उपकरणों से लैस कर दिया गया है। इसी ब्लाक में आम लोगों की सुविधा के लिए ओपीडी शुरू की जा रही है। पांच दिसंबर को शुभारंभ के बाद लोग स्वास्थ्य लाभ ले सकेंगे। इसके लिए सारे इंतजाम इन दिनों युद्धस्तर पर किए जा रहे हैं। एम्स परिसर में लंबे समय तक जिन उपकरणों का इंतजार किया जा रहा था वह अब परिसर में पहुंच चुके हैं। ओपीडी ब्लाक की एंट्री पर पंजीकरण के लिए आठ काउंटर बनाए गए हैं ताकि एक साथ आठ लोगों का पंजीकरण किया जा सके।

--------------

आयुष ब्लाक के सामने होगा जन संबोधन

सूत्रों के अनुसार एम्स बिलासपुर परिसर में पहली बार जनता के लिए कार्यक्रम रखा गया है। इस दिन ओपीडी का शुभारंभ किया जाएगा। इससे पहले केंद्रीय मंत्रियों की तरफ से जन संबोधन होगा और फिर ओपीडी का शुभारंभ किया जाएगा। जनता के लिए कार्यक्रम आयुष ब्लाक के सामने ही निर्धारित है। यहां खुले स्थान पर पंडाल और स्टेज लगाया जाएगा। मंत्री के संबोधन के बाद लोग स्वास्थ्य लाभ के लिए ओपीडी में प्रवेश कर सकेंगे।

------------------

एम्स बिलासपुर में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सहित अन्य अतिथि एमबीबीएस छात्रों के साथ मुलाकात व बातचीत करेंगे। इस दौरान जनता के लिए भी कार्यक्रम है जिसे मंत्री संबोधित करेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। हालांकि अभी कोई फाइनल टूअर प्रोग्राम किसी भी मंत्री को उन्हें नहीं मिला है। एम्स बिलासपुर व जिला प्रशासन मिलकर कार्यक्रम की योजना तैयार कर रहे हैं।

-डा. रूपाली, अध्यक्ष, मीडिया मैनेजमेंट कमेटी, एम्स बिलासपुर।

chat bot
आपका साथी