बिलासपुर अस्पताल में अब तीमारदारों की भी कोविड रिपोर्ट के बाद होगी एंट्री

व्यवस्था -कोरोना का टेस्ट करवाए बिना अस्पताल में मरीज से न मिलने के आदेश -मुख्य एंट्री प्वाइंट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:30 PM (IST)
बिलासपुर अस्पताल में अब तीमारदारों की भी कोविड रिपोर्ट के बाद होगी एंट्री
बिलासपुर अस्पताल में अब तीमारदारों की भी कोविड रिपोर्ट के बाद होगी एंट्री

व्यवस्था

-कोरोना का टेस्ट करवाए बिना अस्पताल में मरीज से न मिलने के आदेश

-मुख्य एंट्री प्वाइंट पर सिक्योरिटी कर्मी जांचेंगे कोविड रिपोर्ट

सुनील शर्मा, बिलासपुर

कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ साथ स्वास्थ्य कर्मियों के पॉजिटिव आने के मामलों के बाद अब अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल में आने जाने वाले मरीजों व तीमारदारों के लिए नए निर्देश लागू कर दिए हैं। नए आदेशों के मुताबिक अब मरीजों के साथ-साथ उन लोगों को भी कोरोना की रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दी गई है जो मरीज के साथ वार्ड में अंदर जाएंगे। इससे पहले केवल मरीज को ही कोरोना की रिपोर्ट दिखाना जरूरी था लेकिन अब कोरोना चेन को तोड़ने के लिए ये आदेश लागू होंगे।

----------------

प्रतिदिन चार सौ की है ओपीडी

क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में इन दिनों सामान्य ओपीडी चार सौ के करीब है जबकि इससे पहले यह छह सौ से अधिक थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब लोगों ने अस्पताल की तरफ से किनारा किया है। साथ ही अस्पताल के विभिन्न वार्डो में करीब 50 लोग दाखिल हैं, जिनका गंभीर बीमारियों संबंधी उपचार चल रहा है।

------------------

15 मिनट में मिलती है रिपोर्ट

अस्पताल के वार्डो में दाखिल होने से पहले अब कोविड रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। अस्पताल के मुख्य गेट के पास ही कोरोना जांच केंद्र स्थापित किया गया है। यहां मरीजों का निशुल्क सैंपल लिया जाता है और उसकी रिपोर्ट 15 मिनट मे उपलब्ध करवा दी जाती है।

------------------

एक डॉक्टर तीन स्टॉफ नर्स पॉजिटिव : भारद्वाज

चिकित्सा अधीक्षक बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल डा. एनके भारद्वाज का कहना है कि अब अस्पताल में भर्ती मरीजों के तीमारदारों के लिए कोविड रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया है। यह फैसला कोरोना की चेन तोड़ने में अहम साबित होगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल में तैनात स्टॉफ भी अब कोरोना पॉजिटिव आने लगा है जिससे एहतियातन यह फैसला लिया गया है।

chat bot
आपका साथी