निहारी-बरठीं सड़क पर उखड़ी टारिग, गड्ढों से चालक परेशान

संवाद सहयोगी घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं के तहत सड़कों की हालत को चकाचक करने के दावों की पोल खुल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:43 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:43 PM (IST)
निहारी-बरठीं सड़क पर उखड़ी टारिग, गड्ढों से चालक परेशान
निहारी-बरठीं सड़क पर उखड़ी टारिग, गड्ढों से चालक परेशान

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं के तहत सड़कों की हालत को चकाचक करने के दावे ऊंचे मंचों से तो किए जाते हैं, लेकिन धरातल पर नजर दौड़ाई जाए तो यह दावे सच से कोसों दूर होते हैं। धरातल पर सड़कों की हालत ऐसी है कि वाहन चलाना किसी खतरे से खाली नहीं हैं। उपमंडल घुमारवीं के तहत निहारी से बरठीं वाया बद्धाघाट जाने वाली सड़क पर नजर दौड़ाई जाए तो दावों की पोल आइने की तरह साफ हो जाएगी।

सड़क पर पड़े गड्ढे वाहन चालकों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। गड्ढों के कारण वाहनों के कलपुर्जे टूट रहे हैं। इससे वाहन मालिकों को आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। सड़क की दयनीय हालत होने के कारण राहगीर भी परेशान हैं। इस सड़क की हालत इस कदर बिगड़ चुकी है कि वहां वाहन चलाना भी चालकों के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है। लोगों ने संबंधित विभाग तथा प्रशासन से खस्ताहाल हो चुकी संपर्क सड़क की हालत सुधारने की बार-बार मांग की है।

निहारी से बरठीं जाने वाली सड़क बद्धाघाट से आगे कलर मोड़ तक जगह-जगह से उखड़ गई है। टारिग उखड़ने से सड़क पर बने गड्ढे चालकों के लिए मुसीबत बन रहे हैं। लोगों का कहना है कि निर्माण के कुछ ही माह बाद यह सड़क पूरी तरह से उखड़ गई थी। इसके बाद दोबारा से इस का नवीनीकरण करवाया गया था लेकिन अब करीब डेढ़ साल बीत जाने के बाद सड़क की हालत फिर से दयनीय हो गई है। ग्रामीणों का कहना है कि इस बारे में कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। इससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है।

--------------

इस सड़क का पैचवर्क पूरा करवा दिया गया है और अगर मौसम साफ रहा तो इस पर टारिग का काम शुरू कर दिया जाएगा। बद्धाघाट से कलर मोड तक सड़क के हिस्से में टारिग नहीं टिक रही है जिस कारण वहां पर पेबर्स ब्लाक लगाने का इंतजाम किया जा चुका है।

-दीपक कपिल, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग घुमारवीं।

chat bot
आपका साथी