ई रिक्शा खरीदने का लिया निर्णय

संवाद सहयोगी शाहतलाई नगर पंचायत तलाई की शनिवार को बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता अध्यक्ष वंदन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 04:29 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 04:29 PM (IST)
ई रिक्शा खरीदने का लिया निर्णय
ई रिक्शा खरीदने का लिया निर्णय

संवाद सहयोगी, शाहतलाई : नगर पंचायत तलाई की शनिवार को बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता अध्यक्ष वंदना कुमारी ने की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सरकार व विभाग द्वारा ई रिक्शा मंगवाने की मांग की जाएगी। ताकि वार्डो में जहां नगर पंचायत का वाहन कूड़ा उठाने नहीं जा सकता वहां पर ई रिक्शा का प्रयोग किया जाए। बैठक में निर्णय लिया गया कि नगर पंचायत तलाई का जो नागरिक 31 मार्च तक अपना हाउस टैक्स जमा करते हैं उन्हें 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

नगर पंचायत तलाई के उपाध्यक्ष आनंद शर्मा ने बताया कि नगर पंचायत द्वारा निर्मित कूड़ा संयंत्र को वैज्ञानिक ढंग से चालू करने का भी फैसला लिया गया, साथ ही अधूरे पार्को के काम को पूरा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हेलीपैड ग्राउंड के पास स्थित पार्क में बाउंड्री वाल लगाई जाएगी। इसके अलावा सभी वार्डो में पार्क बनाने के लिए भूमि चयन करने का प्रयास किया जाएगा। बैठक में प्रस्ताव पारित कर जलशक्ति विभाग से मांग की गई कि नगर पंचायत हवाई क्षेत्र में सीवरेज का काम में तेजी लाई जाए। वार्ड एक में स्थित सामुदायिक भवन की मरम्मत करवाने के बारे में एस्टीमेट बनाने का फैसला लिया गया। साथ ही आगामी चैत्र मास के मेलों में विभिन्न व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई।

बैठक में ईओ प्रकाश चंद शर्मा, नगर पंचायत सदस्य सुनीता कुमारी, विजय शर्मा, पृथ्वी चंद धीमान, राजकुमार चौधरी व अंजू शर्मा के अलावा वरिष्ठ सहायक विनोद कुमार, कनिष्ठ अभियंता मुकुलदेव ठाकुर, अनिल कुमार, बिदु, मनोज कुमार व पूनम कुमारी भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी