एम्स में ओपीडी व हाईड्रो कालेज में शैक्षणिक सत्र का होगा आगाज

जागरण संवाददाता बिलासपुर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री खेल मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:09 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:09 PM (IST)
एम्स में ओपीडी व हाईड्रो कालेज में शैक्षणिक सत्र का होगा आगाज
एम्स में ओपीडी व हाईड्रो कालेज में शैक्षणिक सत्र का होगा आगाज

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, खेल मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का एम्स बिलासपुर का दौरा पांच दिसंबर को होगा। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बिलासपुर एम्स की ओपीडी का शुभारंभ करेंगे और इसके बाद हाईड्रो कालेज बंदला परिसर के दौरे के साथ-साथ यहां पहले शैक्षणिक सत्र को हरी झंडी दिखाएंगे।

इसी कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वीरवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग, उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय, एसपी एसआर राणा सहित अन्य अधिकारियों तथा एम्स प्रबंधन ने परिसर का दौरा किया। यहां कार्यक्रम स्थल से लेकर मंच और लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं को जांचा परखा गया। इस मौके पर पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों ने सारा टूअर प्लान भी तैयार किया।

एम्स में होने वाले पहले कार्यक्रम के लिए लगभग पंडाल तैयार किया जाना शुरू हो चुका है। कार्यक्रम की जिम्मेदारी खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग को दी गई है। इसी के चलते मंत्री वीरवार को एम्स परिसर पहुंचे और कई बैठकों का दौर चला और सारी व्यवस्थाओं को देखा गया। इस मौके एम्स बिलासपुर की प्रबंधक वीर सिंह नेगी सहित अन्य भी मौजूद रहे।

बताया जा रहा था कि पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का बिलासपुर दौरा स्थगित हो गया था, लेकिन अब उनके कार्यक्रम में बदलाव किया गया है और अब वह लुहणू मैदान में पांच दिसंबर को करीब 11 बजे केंद्रीय मंत्रियों के साथ लैंड करेंगे।

----------------------

भव्य होगा स्वागत : गर्ग

मंत्री गर्ग ने कहा कि लुहणू मैदान में मंत्रियों के आगमन पर काफी संख्या में क्षेत्र के लोग उनका अभिनंदन करेंगे। उनके बिलासपुर पहुंचने का संभावित समय अभी करीब 11 बजे का है। उसके बाद एम्स बिलासपुर की तरफ प्रस्थान किया जाएगा। इसके बाद बंदला में नवनिर्मित हाईड्रो इंजीनियरिग कालेज को भी इसी दिन हरी झंडी दिखाने की योजना है। वीरवार को एम्स बिलासपुर में तैयारियों का जायजा लेने प्रदेश आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, स्वदेश नड्डा सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी