गर्ग ने थाना परिसर भवन के निर्माण पर रोक लगाने के दिए आदेश

संवाद सहयोगी घुमारवीं नगर उत्थान समिति घुमारवीं तथा स्थानीय लोगों के आग्रह पर घुमारवीं क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:46 PM (IST)
गर्ग ने थाना परिसर भवन के निर्माण पर रोक लगाने के दिए आदेश
गर्ग ने थाना परिसर भवन के निर्माण पर रोक लगाने के दिए आदेश

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : नगर उत्थान समिति घुमारवीं तथा स्थानीय लोगों के आग्रह पर घुमारवीं के नए थाना भवन का निर्माण कार्य खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिद्र गर्ग ने फिलहाल आगामी निर्णय तक रोकने के आदेश दे दिए हैं। शनिवार को नगर उत्थान समिति के अध्यक्ष सुभाष शर्मा तथा वार्ड-2 के पार्षद कपिल शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय दुकानदारों तथा लोगों ने राजिद्र गर्ग से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में उन्होंने नए थाना भवन के निर्माण में चयनित भूमि पर आपत्ति जताते हुए भविष्य में घुमारवीं शहर में थाना परिसर के साथ बने बस स्टैंड के विस्तारीकरण तथा बाईपास सड़क की संभावनाओं पर विराम लगने की आशंका जाहिर की।

इसके बाद खाद्य आपूर्ति मंत्री ने निर्माणस्थल पर पहुंचकर थाना परिसर भूमि का निरीक्षण किया। इस मौके पर लोगों ने मंत्री से आग्रह किया कि थाना परिसर के पास छह बीघा से अधिक जमीन है। घुमारवीं का थाना भवन वर्षो पुराना होने की वजह से जर्जर हालत में था, जिसके बाद नया भवन बनाने के लिए 4.66 करोड़ रुपये स्वीकृत होने के बाद नए भवन निर्माणकार्य शुरू हो गया था। लोगों ने मांग की कि इस नए थाना भवन को थाना परिसर भूमि के किसी एक कोने पर बनाया जाए। सभी लोगों की बातों को ध्यान पूर्वक सुनने के बाद मंत्री ने थाना भवन परिसर में पुलिस उप अधीक्षक अनिल ठाकुर के साथ बातचीत करने के बाद निर्माणकार्य में लगी बीएसएनएल विभाग की टीम से फोन पर बात करने के बाद निर्माणकार्य को रोकने को कहा। साथ ही थाना भवन के लिए परिसर में ही किसी और जगह की तलाश की बात कही।

इस मौके पर खाद्य आपूर्ति मंत्री ने नए पुलिस भवन निर्माण के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद किया तथा उन्होंने मौके पर मौजूद सभी लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी मांग पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी