कोठी से निचला मरहाणा सड़क पर भूस्खलन, वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं

संवाद सहयोगी भराड़ी उपतहसील भराड़ी के तहत मरहाणा गांव में कोठी से निचला मरहाण

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:29 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:29 PM (IST)
कोठी से निचला मरहाणा सड़क पर भूस्खलन, वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं
कोठी से निचला मरहाणा सड़क पर भूस्खलन, वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं

संवाद सहयोगी, भराड़ी : उपतहसील भराड़ी के तहत मरहाणा गांव में कोठी से निचला मरहाणा गांव को जाने वाली सड़क पर बरसात में जगह-जगह भूस्खलन हुआ है। सड़क की हालत इतनी दयनीय हो गई है कि सड़क से वाहन ले जाना मुश्किल हो गया है। लोगों का कहना है कि सड़क की हालत को सुधारने के लिए लोगों ने खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिद्र गर्ग को मौका भी दिखाया था। हालांकि उस समय केवल इस सड़क पर बड़े वाहनों की आवाजाही बंद की गई थी लेकिन अब तो हालत यह हो गई है कि इस मार्ग से छोटे वाहन ले जाना भी मुश्किल हो गया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क की हालत खराब होने के कारण उन्होंने अपने वाहन भी एक तरफ खड़ा कर दिए हैं। अब उन्हें घर जाने के लिए करीब दो किलोमीटर का सफर पैदल तय करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि खाद्य आपूर्ति मंत्री ने लोक निर्माण विभाग को उक्त स्थान पर डंगा लगाने के निर्देश भी दिए थे लेकिन अभी तक डंगा नहीं लग पाया है।

लोगों का कहना है कि डंगा लगने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यदि समय पर डंगा नहीं लगाया गया तो आने वाले समय में पूरी सड़क का अस्तित्व मिट जाएगा तथा दोपहिया वाहन भी गुजारना मुश्किल हो जाएगा। लोगों ने अधिकारियों से मांग की है कि शीघ्र डंगा लगाया जाए।

वहीं इस बारे में लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रतन सिंह का कहना है कि डंगे को लगाने के लिए टैंडर कर दिए गए हैं लेकिन सामग्री न मिलने के कारण ठेकेदार कार्य कर नहीं कर पा रहा है। इस कारण यह परेशानी आ रही है। फिलहाल अस्थायी रूप से डंगा लगा दिया गया है ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी