महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करूंगी : मुस्कान

जागरण संवाददाता बिलासपुर जिला परिषद बिलासपुर में सबसे छोटी उम्र में अध्यक्ष पद पर काबिज ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 08:45 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 08:45 PM (IST)
महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करूंगी : मुस्कान
महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करूंगी : मुस्कान

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करूंगी और ऐसी पीडि़त महिलाओं को आगामी दौर में निशुल्क न्याय दिलाने के लिए संघर्षरत रहूंगी। यह कहना है जिला परिषद बिलासपुर में सबसे छोटी उम्र में अध्यक्ष पद पर काबिज होने वाली बरमाणा जिला परिषद वार्ड से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीती मुस्कान का। मुस्कान कहती हैं कि वह समाज में गरीब जनता की सेवा में पूरा जीवन लगा देंगी। बकौल मुस्कान वह धन्यवादी हैं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की जिन्होंने उन पर भरोसा जताया है और उन्हें भाजपा में शामिल किया। वह आगामी दिनों में राज्य व केंद्र सरकार की योजनाओं के जरिए जनता को लाभांवित करने की कोशिश करेंगी। साथ ही उन्होंने बिलासपुर जिले में भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेताओं, सरकार में पदाधिकारियों आदि का भी उन्हें चुनने में सहयोग व आशीर्वाद देने के लिए आभार जताया। मुस्कान ने कहा कि वह आम जनता के बीच में रहेंगी और आम जनता के दुख दर्द को दूर करने में अपने पिता के नक्शे कदम पर आगे बढे़ंगी।

मुस्कान का कहना है कि वह एलएलबी कालाअंब कॉलेज से कर रही हैं। अंतिम वर्ष की परीक्षा मार्च में है। वे तीन बहनें हैं और एक भाई है। तीनों में से वह सबसे बड़ी है। एक बहन दस जमा एक में मेडिकल साइंस में पढ़ रही है जबकि दूसरी बहन केसी इंस्टीट्यूट ऊना में बीबीए की पढ़ाई कर रही है। भाई पांचवीं कक्षा में है। पिता अमरजीत समाजसेवक हैं तथा एसीसी सीमेंट कंपनी में कार्यरत हैं। गरीब परिवार से संबंधित मुस्कान के पिता विभिन्न मजदूर संगठनों का नेतृत्व भी करते हैं।

मुस्कान कहती हैं कि उनके घर के साथ एक मोबाइल कंपनी का टावर लगा हुआ है जिसका माहवार किराया आता है। उसी से उनका पूरे परिवार का खर्चा चलता है। मुस्कान का कहना है कि उन्हें पिता से प्रेरणा मिली कि क्यों न इस बार आजाद ही चुनाव लड़ा जाए। वह पूरे जिला परिषद वार्ड में सभी पंचायतों के घरों में गईं और उन्हें किसी भी दरवाजे पर निराशा नहीं मिली। ------------------

प्रोफाइल

नाम : मुस्कान कपूर

पिता का नाम : अमरजीत कपूर

गांव : बरमाणा

तहसील : सदर जिला बिलासपुर

पिता का व्यवसाय : एसीसी कंपनी में कार्यरत

शिक्षा : एलएलबी अंतिम वर्ष कालाअंब लॉ कॉलेज नाहन

जन्म तिथी : 30-6-1999

प्रारंभिक शिक्षा : राजकीय प्राथमिक स्कूल रामबाग

दस जमा दो राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल बरमाणा

chat bot
आपका साथी