जनमंच : जुखाला में 246 शिकायतें व 103 मांगें रखी

जागरण संवाददाता बिलासपुर श्रीनयनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जुखाला में आठ पंचायत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 06:29 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 06:29 PM (IST)
जनमंच : जुखाला में 246 शिकायतें व 103 मांगें रखी
जनमंच : जुखाला में 246 शिकायतें व 103 मांगें रखी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : श्रीनयनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जुखाला में आठ पंचायतों के लिए आयोजित 23वें जनमंच की अध्यक्षता करते हुए बहुउद्देश्यीय परियोजना एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि जनता से सीधा संवाद स्थापित करने तथा जनशिकायतों के त्वरित समाधान के लिए जनमंच एक कारगर मंच सिद्ध हो रहा है। जनमंच में आठ पंचायतों नम्होल, घ्याल, पंजैलखुर्द, सिकरोहा, निहारखन बासला, कोटला, स्योहला और जुखाला के लोगों ने भाग लिया।

जनमंच कार्यक्रम के माध्यम से जुखाला में मौके पर 123 शिकायतें और 48 मांगें रखी गई, इसके अलावा प्री जनमंच में 123 शिकायतें और 55 मांगे रखी गई थी और कुछ समस्याओं को मौके पर निपटाया गया और शेष शिकायतों को संबंधित विभागों को त्वरित निपटारे के लिए भेजा गया।

इस मौके पर सुखराम चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण देश और प्रदेश में बहुत से लोगों ने अपनी जान गवाई और आर्थिकी पर भी विपरीत असर पड़ा परंतु इसके बावजूद प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने इसके रोकथाम के बेहतर उपाय करते हुए लोगों की आर्थिकी को मजबूत करने तथा सभी योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए कृत संकल्प रहे।

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश एक ऊर्जा राज्य है। प्रदेश की ऊर्जा दोहन की कुल क्षमता 25 हजार मेगावाट है जिसमें से 10 हजार 400 मेगावाट ऊर्जा का उत्पादन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने प्राइवेट सेक्टर में अभी तक जो प्रोजेक्ट आरंभ नहीं किए थे उनका पीपीए नए सिरे आरंभ करने का निर्णय लिया गया है।

इस अवसर पर उपायुक्त पंकज राय ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन का पूरा प्रयास रहेगा कि जनमंच के माध्यम से जनता की अधिक समस्याओं का तत्परता से समाधान किया जाए।

कार्यक्रम में विधायक रामलाल ठाकुर, प्रदेश आपदा प्रबंधन के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा, एडीसी तोरुल रवीश, एसडीएम योगराज धीमान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, विभागाध्यक्ष एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी