नसबंदी करवाने से पुरुषों को नहीं आती कोई समस्या

संवाद सहयोगी भराड़ी उपतहसील भराड़ी के तहत स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर की ओर से ग्राम पंचायत मरहाणा में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:45 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 04:45 PM (IST)
नसबंदी करवाने से पुरुषों को नहीं आती कोई समस्या
नसबंदी करवाने से पुरुषों को नहीं आती कोई समस्या

संवाद सहयोगी, भराड़ी : उपतहसील भराड़ी के तहत स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर की ओर से ग्राम पंचायत मरहाणा के गांव मरहाणा में परिवार नियोजन विभाग की टीम ने एक दिवसीय वित्तीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया। शिविर का मुख्य उद्देश्य पुरुष वर्ग को नसबंदी करवाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में आगे आने के लिए प्रेरित करना था।

शिविर में जिला परियोजना अधिकारी ज्योति ने लोगों को योजना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिला में परिवार नियोजन में पुरुषों की संख्या कम है जबकि महिलाओं की अधिक। उन्होंने कहा कि पुरुषों को भी नसबंदी करवाने के लिए आगे आना चाहिए। पुरुषों में नसबंदी को लेकर कई शंकाएं हैं, लेकिन उनकी शंका निराधार है। इस मौके पर मौजूद ऐसे पुरुषों से भी परिचय करवाया जिन्होंने स्वयं नसबंदी करवाई थी। लोगों ने बताया कि नसबंदी करवाने के बाद उन्हें कोई समस्या पेश नहीं आई है।

इस मौके पर पंचायत प्रधान जगत सिंह ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग की टीम का धन्यवाद किया। यदि लोग जागरूक होंगे तभी सफलता हासिल होगी। इस मौके पर उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन में जिला के प्रथम स्थान हासिल करने पर लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह भी लोगों की जागरूकता से ही संभव हो पाया है।

इस मौके पर उप स्वास्थ्य केंद्र मरहाणा की ओर से प्रेमी देवी तथा आशा वर्कर मौजूद रहे।

इस मौके पर पंचायत सचिव इंद्रजीत सिंह, ग्रामीण सीताराम, ईश्वर दास मंडयाल, सुशील कुमार आदि भी मौजूद रहे।

-------------

खास बातें

मरहाणा में दी पुरुष नसबंदी की जानकारी

सचित्र)

मरहाणा पंचायत में एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जिलावासियों को दी बधाई

chat bot
आपका साथी