घुमारवीं में 20 लाख से फुटपाथ व नालियों का होगा निर्माण

घुमारवीं बाजार में फुटपाथ तथा नालियों का निर्माण होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:06 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:06 PM (IST)
घुमारवीं में 20 लाख से फुटपाथ 
व नालियों का होगा निर्माण
घुमारवीं में 20 लाख से फुटपाथ व नालियों का होगा निर्माण

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : घुमारवीं शहर के मुख्य बाजार में फुटपाथ तथा नालियों के निर्माण से अब बाजार की तस्वीर बदल जाएगी। यह जानकारी खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने अपने कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुनने के बाद कही। उन्होंने ्रअधिकारियों को समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्या का प्राथमिकता के आधार पर निपटान करें।

राजिद्र गर्ग ने बताया कि घुमारवीं शहर में फुटपाथ के निर्माण से जहां दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा, वहीं नालियों के निर्माण से शहरवासियों तथा व्यवसायियों को भी बहुत बड़ी राहत मिलेगी। गांधी चौक घुमारवीं से लेकर नगर परिषद कार्यालय तक फुटपाथ तथा नालियों के निर्माण की योजना बन कर तैयार हो चुकी है। इस कार्य के लिए प्रदेश सरकार की ओर से 20 लाख रुपये की स्वीकृति भी प्रदान कर दी गई है।

घुमारवीं के इस सबसे पुराने बाजार में रोजाना हजारों लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं। बाजार में आने वाले लोगों का सारा ध्यान बाजार में खरीदारी करने के लिए ही होता है। जिसके चलते कई बार पैदल चलने वाले लोग दुर्घटनाओं का शिकार भी हो जाते हैं। गांधी चौक से लेकर उपमंडल अधिकारी कार्यालय तक वाहनों की अत्यधिक आवाजाही रहती है। जिसके चलते बाजार में पैदल चलने वाले लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए मुख्य बाजार में फुटपाथ बनाने की योजना तैयार की गई। बाजार में अब फुटपाथ बन जाने से पैदल चलने वाले लोगों के साथ होने वाली दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा। लोगों द्वारा बार-बार मांग उठाई जाती रही है कि शहर के मुख्य बाजार में निकासी नालियों को दुरुस्त किया जाए। लोग इस बात से परेशान रहते हैं कि शहर की नालियों में सही ढंग से निकासी नहीं होती है। जिस कारण स्थानीय व्यवसायियों तथा राहगीरों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बरसात में होने वाली तेज बारिश के दौरान घुमारवीं शहर का मुख्य बाजार कई बार तालाब में भी तब्दील हो जाता है, लेकिन जल्द ही नालियों का निर्माण हो जाने से अब लोगों की शिकायतें भी दूर हो जाएंगी। इतना ही नहीं अब घुमारवीं मुख्य बाजार की तस्वीर पूर्ण रूप से बदल जाएगी।

chat bot
आपका साथी