प्राइवेट वाहन किराये पर लेकर अस्थायी एंबुलेंस की व्यवस्था करे प्रशासन : गर्ग

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिद्र गर्ग ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राइव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 08:22 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 08:22 PM (IST)
प्राइवेट वाहन किराये पर लेकर अस्थायी 
एंबुलेंस की व्यवस्था करे प्रशासन : गर्ग
प्राइवेट वाहन किराये पर लेकर अस्थायी एंबुलेंस की व्यवस्था करे प्रशासन : गर्ग

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिद्र गर्ग ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राइवेट वाहन किराये पर लेकर पांच अस्थायी एंबुलेंस चलाकर लोगों को राहत पहुंचाएं। वह बुधवार को लोक निर्माण विश्राम गृह घुमारवीं में आयोजित बैठक में उपायुक्त रोहित जम्वाल, सीएमओ डा. प्रकाश दड़ोच, एएसपी अमित, एसडीएम घुमारवीं शशिपाल शर्मा व बीएमओ घुमारवीं डा. अभिनीत के साथ कोरोना संकट में व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा कर रहे थेी। गर्ग ने अधिकारियों को अस्पतालों में ऑक्सीजन, बैड व एंबुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पहले से ही पुख्ता प्रबंध होने चाहिए। जहां भी कमी लग रही है, उसे तत्काल पूरा कर लें। ऑक्सीजन के सिलेंडर भरने के लिए अन्य विभागों की गाड़ियों के इस्तेमाल करने के अलावा बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के आदेश दिए। बिलासपुर जिला में भी कोविड मरीजों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है। गर्ग ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से होम आइसोलेशन पर फोकस, होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड पॉजिटिव मरीजों से बातचीत करके उनका हाल-चाल जानने, प्रशासन व पुलिस को जिला की सीमाओं पर सर्तकता बरतने के निर्देश दिए। पुलिस प्रशासन से भी सौहार्द वातावरण बनाए रखने के आदेश दिये।

उपायुक्त रोहित जम्वाल ने खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग को बिलासपुर जिला में कोरोना वायरस से निपटने के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी। सीएमओ डा. प्रकाश दड़ोच ने बिलासपुर जिला के अस्पतालों की स्थिति के बारे अवगत करवाया।

18 से 44 साल आयु के पौने दो लाख युवाओं को लगेगा टीका

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण अभियान को तेजी दी गई है। बिलासपुर जिला में पहली मई से 18 से 44 साल आयु के युवाओं को मुफ्त टीका लगेगा। जिले में लगभग पौने दो लाख युवाओं को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने युवाओं से पंजीकरण करवाकर टीका लगवाने का आह्वान किया। गर्ग ने अधिकारियों को टीकाकरण करने के लिए उचित व्यवस्था के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी