बिलासपुर अस्पताल में सेवाएं देंगे एम्स के पांच सुपर स्पेशलिस्ट

जागरण संवाददाता बिलासपुर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बिलासपुर के पांच सुपर स्पेश्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:52 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:52 PM (IST)
बिलासपुर अस्पताल में सेवाएं देंगे एम्स के पांच सुपर स्पेशलिस्ट
बिलासपुर अस्पताल में सेवाएं देंगे एम्स के पांच सुपर स्पेशलिस्ट

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बिलासपुर के पांच सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सक अब सोमवार से क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में सेवाएं देंगे। क्षेत्रीय अस्पताल प्रबंधन को बिलासपुर में मरीजों का अधिक बोझ होने और चिकित्सकों कमी के साथ-साथ कोरोना केयर सेटर की ड्यूटी की जिम्मेदारी से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इन्हीं सभी बातों को ध्यान में रखते हुए जिला व स्वास्थ्य प्रशासन ने एम्स प्रबंधन को अपने चिकित्सक उपलब्ध करवाने के लिए पत्र लिखा था। पत्र में लिखा गया था कि जब तक एम्स की ओपीडी शुरू नहीं होती है उस समय तक क्षेत्रीय अस्पताल को राहत के तौर पर चिकित्सकों को उपलब्ध करवाया जाए ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

ज्ञात हो कि एम्स बिलासपुर के पास करीब 80 से अधिक सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सक मौजूद हैं। यह सभी एम्स परिसर में अपने हिसाब से इन दिनों अपने अपने डिपार्टमेंट सेट करने में लगे हुए थे लेकिन प्रशासन व सरकार की मांग के बाद एम्स प्रबंधन ने लोगों की सुविधा के लिए चिकित्सकों का प्रबंध कर दिया है।

--------------------

कौन कब रहेगा मौजूद

एम्स प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार से चिकित्सकों को क्षेत्रीय अस्पताल में सेवाएं देने के निर्देश हैं। इनमें ईएनटी व आई स्पेशलिस्ट मंगलवार और वीरवार को उपस्थित होंगे। ओबीजी और गायनी स्पेशलिस्ट सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को मौजूद होंगे, आर्थोपैडिक मंगलवार, वीरवार और शुक्रवार, जनरल मेडिसन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को मौजूद होंगे, वहीं रेडियोलॉजिस्ट सोमवार और शुक्रवार को बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल की ओपीडी में सेवाएं देंगे।

एम्स प्रबंधन की तरफ से कार्यकारी निदेशक ने आदेश जारी कर दिए हैं। प्रशासनिक उपनिदेशक डा. सुखदेव सिंह नागयाल ने बताया कि इसकी जानकारी अध्यक्ष एम्स, स्वास्थ्य सचिव, उपायुक्त बिलासपुर, सीमएओ, एमएस बिलासपुर व एमएस एम्स को भेज दी गई है। इसके साथ ही सीएमओ बिलासपुर को पत्र लिखा गया कि एम्स के चिकित्सकों के लिए एक वाहन का प्रबंधन किया जाए, जिसमें वह क्षेत्रीय अस्पताल के लिए आवाजाही कर सकें। यह चिकित्सक करीब नौ बजे एम्स कोठीपुरा बिलासपुर के परिसर से निकलेंगे और बिलासपुर अस्पताल पहुंचकर सेवाएं देंगे।

chat bot
आपका साथी