घुमारवीं हलके में सड़कों पर खर्च होंगे पांच करोड़ रुपये

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में सड़कों पर पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:26 PM (IST)
घुमारवीं हलके में सड़कों पर
खर्च होंगे पांच करोड़ रुपये
घुमारवीं हलके में सड़कों पर खर्च होंगे पांच करोड़ रुपये

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सड़कों के निर्माण व रखरखाव के लिए सरकार ने पांच करोड़ रुपये से अधिक राशि स्वीकृत की है। राजिंद्र गर्ग ने मंगलवार को घुमारवीं स्थित अपने आवास पर लोगों की जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने बिजली, पानी, सड़क, आर्थिक सहायता आदि से जुड़ी 80 से अधिक समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया।

उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की सड़कों का चरणबद्ध तरीके से सुधार सुनिश्चित बनाया जा रहा है ताकि लोगों को बेहतर व आरामदायक यातायात व परिवहन सुविधा उपलब्ध हो सके। घुमारवीं-दाबला-मोरसिघी सड़क के सुधारीकरण पर 458.51 लाख रुपये खर्च होंगे। बरसात के कारण सड़कों को हुए नुकसान की हालत सुधारने के लिए 40 लाख रुपये पहले ही स्वीकृत हो चुके हैं।

सरकार ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की आठ संपर्क सड़कों के लिए 15 लाख 25 हजार रुपये स्वीकृत किए हैं। इसके तहत पडयालग पंचायत के अंतर्गत भदसी-छजौली संपर्क सड़क के लिए दो लाख 50 हजार रुपये, बकरोहा पंचायत में राष्ट्रीय राजमार्ग से मझासू श्मशानघाट तक की सड़क के लिए दो लाख 50 हजार रुपये, घुमारवीं पंचायत के विद्युत ट्रांसफार्मर से लेकर चैहड़ मंदिर संपर्क मार्ग के लिए 75 हजार रुपये स्वीकृत हुए हैं। बरोटा पंचायत के सामुदायिक शौचालय से लेकर एसबीएम स्कूल संपर्क सड़क के लिए दो लाख रुपये, पपलाह पंचायत में मुख्य सड़क से मोहड़ा संपर्क सड़क के लिए दो लाख 25 हजार रुपये, डंगार पंचायत में मैंड़ी संपर्क सड़क के लिए दो लाख 25 हजार रुपये, घंड़ालवी पंचायत में कोठी पीपल पेड़ से बडवान लठयाणी संपर्क मार्ग के लिए दो लाख 25 हजार रुपये तथा बम्म पंचायत में महिला मंडल गलाह के संपर्क मार्ग के लिए 75 हजार रुपये स्वीकृत हुए हैं।

उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास उनकी प्राथमिकता है। यहां के विभिन्न विकास कार्यो को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने के प्रयास जारी हैं। पानी, बिजली, सड़क के साथ स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण की दिशा में हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान मंडलाध्यक्ष सुरेश ठाकुर, मंडल महामंत्री राजेश शर्मा, जिला परिषद सदस्य पुरुषोत्तम शर्मा, सहायक अभियंता शशिकांत शर्मा व खाद्य निरीक्षक विनोद कपिल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी