आज फाइनल में ऊना व कांगड़ा में टक्कर

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) की ओर से आयोजित सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला ऊना व कांगड़ा की टीमों के बीच होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:29 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:29 PM (IST)
आज फाइनल में ऊना व कांगड़ा में टक्कर
आज फाइनल में ऊना व कांगड़ा में टक्कर

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) की ओर से आयोजित सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को बिलासपुर के लुहणू मैदान में ऊना व कांगड़ा के बीच होगा। सेमीफाइनल मुकाबले में कांगड़ा ने मंडी जबकि ऊना ने हमीरपुर की टीम को हराया।

सोमवार को लुहणू मैदान में पहला सेमीफाइनल मुकाबला कांगड़ा व मंडी की टीम के बीच हुआ। कांगड़ा ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कांगड़ा की टीम ने शानदार पारी खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। मंडी की टीम आइपीएल खेल चुके खिलाड़ी रिशभ धवन के साथ मैदान में उतरी लेकिन 18 ओवर में ही 130 रन पर सिमट कर मुकाबले से बाहर हो गई। मंडी की तरफ से रिशभ धवन ने 15 गेंदों में सर्वाधिक 27 रन बनाए। कांगड़ा की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते हुए रित्विक कश्यप ने 47 गेंदों में 64 रन बनाए। सैव्या सेठ ने 48 गेंदों में 58 रन का योगदान अपनी टीम के लिए दिया। कांगड़ा की टीम ने 50 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऊना और हमीरपुर टीमों के बीच टक्कर हुई। ऊना ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। हमीरपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने सभी विकेट खोकर 19 ओवर में 121 रन का लक्ष्य ऊना की टीम के लिए निर्धारित किया। इस लक्ष्य को ऊना की टीम ने 17 ओवर में ही चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया। ऊना की तरफ से पृथ्वी और नितिन की जोड़ी ने नाबाद करीब 61 रनों की साझेदारी से टीम को जीत तक पहुंचाया। हमीरपुर की टीम की तरफ से अंकित मैनी ने 51 रन की पारी खेली लेकिन उनकी टीम जीत तक नहीं पहुंच सकी। क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव विशाल जगोता ने बताया कि फाइनल मुकाबले के दौरान एचपीसीए के प्रदेश सचिव सुमित शर्मा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होंगे।

chat bot
आपका साथी