दधोल-लदरौर सड़क पर उड़ रही धूल, स्वास्थ्य की चिता

संवाद सहयोगी भराड़ी दधोल-लदरौर संपर्क मार्ग पर सड़क के विस्तारीकरण के कार्य के कारण उड़ रही धूल से लोगों को समस्या हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:01 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:01 PM (IST)
दधोल-लदरौर सड़क पर उड़ रही धूल, स्वास्थ्य की चिता
दधोल-लदरौर सड़क पर उड़ रही धूल, स्वास्थ्य की चिता

संवाद सहयोगी, भराड़ी : दधोल-लदरौर संपर्क मार्ग पर सड़क के विस्तारीकरण के कार्य के कारण दिन-रात उड़ने वाली धूल ने लोगों के नाक में दम कर दिया है। सड़क के आसपास घरों में रहने वाले लोगों के साथ-साथ दुकानदारों को अपने स्वास्थ्य की चिता सताने लगी है। दिनेश कुमार, अनिल कुमार, साहिल, अमरनाथ, राजकुमार, संजीव कुमार, राजेंद्र व जोगेंद्र ने बताया कि सड़क के नवीनीकरण के कार्य से वे खुश हैं, लेकिन व्यवस्थागत ढांचे में सुधार के साथ-साथ विभाग व संबंधित ठेकेदार को लोगों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए।

उन्होंने बताया कि भटेड़, लेठवीं व अन्य स्थानों पर सड़क को उखाड़ दिया है। यहां पर वाहनों के पहियों से धूल मिट्टी उड़ने से लोगों को दिक्कत हो रही है। लोगों ने विभाग व ठेकेदार को चेताते हुए कहा कि सड़क सुधार की आड़ में दुर्घटनाओं के लिए विभाग व ठेकेदार की जिम्मेदारी होगी। सड़क के दोनों ओर का मिट्टी से भराव किया जाना जरूरी है ताकि किसी भी अप्रिय घटना से वाहन चालकों को बचाया जा सके। लोगों ने बताया कि कई स्थानों पर सड़क के किनारे करीब एक-एक फुट से भी ज्यादा टूट चुके हैं। वाहन चालकों को पास लेना भारी खतरे का सबब बन चुका है। कई बार दोपहिया वाहन चालक हादसे का शिकार हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि पहले तो बरसात व वर्षा का दौर था, लेकिन अब मौसम भी अच्छा हो चुका है। लेकिन फिर भी अगर लोगों को समस्याओं से दो चार होना पड़े तो वास्तविक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। लोगों ने विभाग व क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से कारगर कदम उठाने की पुरजोर मांग की है।

वहीं इस बारे में सड़क निर्माण कंपनी के मैनेजर का कहना है कि सड़क पर शीघ्र ही सड़क पर पानी का छिड़काव किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी