शिकायतों का प्राथमिकता से करें निपटारा

संवाद सहयोगी बिलासपुर बिलासपुर जिले में विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा बैठक उपायुक्त पंकज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:17 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:17 PM (IST)
शिकायतों का प्राथमिकता से करें निपटारा
शिकायतों का प्राथमिकता से करें निपटारा

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर जिले में विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा बैठक उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में बचत भवन में हुई।

उपायुक्त ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना की शिकायतों के निष्पादन तथा शिकायतकर्ता की संतुष्टि के बारे में 10 से अधिक लंबित शिकायतों वाले विभागों के साथ अलग से बैठक करने के लिए कहा। उन्होंने विभागों को शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर त्वरित निपटारा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने उप निदेशक उच्च शिक्षा को स्कूलों में ठोस कचरा प्रबंधन को पाठ्योतर गतिविधियों के रूप में आरंभ करने के लिए 15 दिनों के भीतर प्लान बनाने के निर्देश दिए।

उन्होंने नगर परिषद तथा लोक निर्माण विभाग बिलासपुर के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के विभिन्न पार्कों से तथा मुख्य सड़कों के किनारे घास को तुरंत हटाएं। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि केंद्रीय विद्यालय के लिए उपायुक्त भूमि चयनित करने के कार्य में गति लाएं।

उन्होंने समस्त मंदिर अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए मंदिरों में श्रद्धालुओं से कोविड दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करवाएं। उपायुक्त ने सभी उपमण्ड़लाधिकारीयों को उनके अधिकार क्षे़त्रों में सड़क किनारे हो रहे अतिक्रमण को शीघ्र हटाने और प्रत्येक उपमंडल में एक मकडंपिग स्थल की पहचान करने को कहा।

उन्होंने एसडीएम घुमारवीं को निर्देश दिए कि गांधी चौक घुमारवीं से एसडीएम कार्यालय तक सड़क के दोनों ओर फुटपाथ के निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करें।

इस अवसर पर एडीसी तोरुल रवीश, एसडीएम सदर रामेशवर दास, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति राकेश कुमार, लोक निर्माण राजेंद्र सिंह, सहित बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी