लंबित मामले एक माह में निपटाने के निर्देश

संवाद सहयोगी बिलासपुर बिलासपुर में उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों के साथ बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:42 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:42 PM (IST)
लंबित मामले एक माह में निपटाने के निर्देश
लंबित मामले एक माह में निपटाने के निर्देश

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर में उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक बुधवार को हुई। बैठक में पंकज राय ने सभी राजस्व अधिकारियों को अपने कार्यो में पारदर्शिता, कुशलता के साथ-साथ तेजी लाने तथा गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए निश्चित समय अवधि में लक्ष्य पूरा करने के निर्देश जारी किए।

उन्होंने निर्देश दिए कि सभी राजस्व अधिकारी इंतकाल, निशानदेही, तकसीम, जमाबंदी आदि के जितने भी मामले एक वर्ष से लंबित हैं, उन्हें एक माह मे निपटाया जाए, ताकि लोगों को कोई कठिनाई नहीं हो। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री किसान निधि योजना की वसूली भी शीघ्र कर कार्य की जानकारी एसडीएम व उपायुक्त कार्यालय को भेजना सुनिश्चित करें। बैठक में अनेक कार्य, मामलों और योजनाओं पर विस्तार से चर्चा के साथ समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि जिला के समस्त कानूनगो को ई-गवर्नेंस फंड से लैपटाप दिए जाएंगे ताकि लंबित मामलों को निपटाने में गति प्रदान की जा सके।

उन्होंने निर्देश दिए कि निशानदेही के प्रार्थनापत्र राजस्व विभाग द्वारा चलाई गई वेबसाइट के तहत ही प्राप्त करें ताकि कार्यो का निष्पादन करने में विलंब न हो। उन्होंने कहा कि राजस्व कार्यो को निपटाने में रुकावट न आए तथा इसमें निरंतरता बनाए रखने के लिए वे व्यक्तिगत रूप से गंभीरतापूर्वक प्रयास करें।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रवीश, सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, एसडीएम सदर सुभाष गौतम, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम, तहसीलदार सदर हरि सिंह यादव के अतिरिक्त एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर, एसडीएम झंडूता नरेश वर्मा, एसडीएम नयना देवी राज कुमार तथा समस्त तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी