वैक्सीन की दूसरी डोज न लेने वाली की पूछ कर की जाएगी पहचान

संवाद सहयोगी बिलासपुर वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के लक्ष्य को पूरा करने के लिए ऐसे लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने को प्रेरित करने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 05:33 PM (IST)
वैक्सीन की दूसरी डोज न लेने वाली की पूछ कर की जाएगी पहचान
वैक्सीन की दूसरी डोज न लेने वाली की पूछ कर की जाएगी पहचान

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के लक्ष्य को पूरा करने के लिए ऐसे लोगों की पूछकर पहचान की जाएगी। दूसरी डोज के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालय में आने वाले सभी कर्मचारियों से पूछताछ करेंगे। यह बात उपायुक्त पंकज राय ने बुधवार को कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कहा कि जिला में 31 अक्टूबर तक कोविडरोधी वैक्सीन की दूसरी डोज का 80 प्रतिशत लक्ष्य हासिल करें, ताकि 30 नवंबर से पहले ही जिला में वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल किया जा सके। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया कि कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है वे शीघ्र ही अपनी दूसरी डोज भी लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर का खतरा अभी लगातार बना हुआ है तथा स्कूल, कालेज, आइटीआइ और अन्य संस्थान भी खुल चुके हैं और वर्तमान में जिला में 58 कोरोना पाजिटिव मरीज हैं। ऐसे में बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया है।

इसके अलावा जिला में दिव्यांग व वरिष्ठ नागरिक टोल फ्री नंबर 1077 पर भी काल कर सकते है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगवाने के लिए बिलासपुर स्थित चंगर कालोनी, क्षेत्रीय अस्पताल, बचत भवन घुमारवीं, सीएचसी झंडूता और स्वारघाट में वैक्सीनेशन केंद्र क्रियाशील है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो निर्माण कार्यो में कार्यरत हैं तथा जिनके पास दिन के समय वैक्सीनेशन का समय नहीं है उनके लिए जिला अस्पताल बिलासपुर सुबह सात से नौ बजे तक और शाम चार बजे से सात बजे तक विशेष टीकाकरण काउंटर 15 अक्तूबर से स्थापित किए जा रहे हैं।

बैठक में उपमंडल अधिकारी सुभाष गौतम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रकाश दड़ोच, जिला स्वास्थ्य अधिकारी आयुष डा. आनंदी शैली, परियोजना अधिकारी डीआरडीए राजेंद्र गौतम, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. परविदर उपस्थित थे। इसके अलावा घुमारवीं, झंडूता, श्री नयना देवी जी के एसडीएम ने वर्चुअल भाग लिया।

chat bot
आपका साथी