आज बिलासपुर व घुमारवीं में होगा टीकाकरण

जागरण संवाद केंद्र बिलासपुर कोविड-19 टीकाकरण का प्रथम चरण 16 जनवरी से शुरू होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 06:15 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 06:15 PM (IST)
आज बिलासपुर व घुमारवीं में होगा टीकाकरण
आज बिलासपुर व घुमारवीं में होगा टीकाकरण

जागरण संवाद केंद्र, बिलासपुर : कोविड-19 टीकाकरण का प्रथम चरण 16 जनवरी से शुरू होगा। इस संबंध में शुक्रवार को उपायुक्त रोहित जम्वाल की अध्यक्षता में जिलास्तरीय टॉस्क फोर्स समिति की बैठक हुई। उन्होंने बताया कि शनिवार से आरंभ टीकाकरण के प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं का टीकाकरण किया जाएगा। कोविड-19 की वैक्सीन के शुभारंभ पर शनिवार को दो जगहों पर 180 फ्रंट लाइन कार्यकत्र्ताओं का टीकाकरण किया जाएगा जिसमें क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में 100 और सिविल अस्पताल घुमारवीं में 80 पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण होगा। इसके उपरांत 18 जनवरी, 22, 23, 28, 30 जनवरी तथा पहली फरवरी को जिला में चिन्हि्त कुल 30 केंद्रों में टीकाकरण का कार्य पूर्ण किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग, आयुर्वेद विभाग, आइसीडीएस विभाग के 3294 फ्रंट लाइन कार्यकत्र्ताओं को टीका लगाया जाएगा। जिला में 2300 वैक्सीन की डोज प्राप्त हो चुकी है।

सीएमओ डा. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि टीकाकरण अभियान के पांच सदस्यों की टीम का चयन हर जगहों के लिए कर लिया गया है। टीकाकरण अभियान में चरणबद्ध तरीके से पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों और दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर और तीसरे चरण में 50 वर्ष से ऊपर के लोगों व 18 से 50 वर्ष तक के अन्य बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा। विभाग ने टीकाकरण को सफल बनाने के लिए पूर्ण तैयारी कर ली गई है।

-----------------

टीका बिल्कुल सुरक्षित, अफवाहों में न आएं लोग : सीएमओ

सीएमओ डा. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि कोविड-19 का टीका बिल्कुल सुरक्षित है और किसी प्रकार की अफवाह व भ्रांतियों पर भरोसा न करें। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि ये टीके चरणबद्ध तरीके से सभी को लगाए जाएंगे। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सभी भरोसा बनाए रखें।

chat bot
आपका साथी