बिलासपुर में 19 व घुमारवीं में 87 कर्मियों को लगाया टीका

जागरण संवाद केंद्र बिलासपुर/घुमारवीं जिला बिलासपुर में दो जगहों बिलासपुर व घुमारवीं में क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:04 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:04 PM (IST)
बिलासपुर में 19 व घुमारवीं में 87 कर्मियों को लगाया टीका
बिलासपुर में 19 व घुमारवीं में 87 कर्मियों को लगाया टीका

जागरण संवाद केंद्र, बिलासपुर/घुमारवीं : जिला बिलासपुर में दो जगहों बिलासपुर व घुमारवीं में कोरोना टीकाकरण अभियान के शुभारंभ किया गया। बिलासपुर में स्वास्थ्य कार्यकत्र्ता किरण वर्मा ने क्षेत्रीय अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अनंत राम को पहला टीका लगाया। इसके बाद मेडिकल अधीक्षक डॉ. नरेंद्र भारद्वाज, सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. सतीश शर्मा को टीका लगाया गया। शाम तक आज के लिए प्रस्तावित 76 कर्मियों में से केवल 19 को ही टीका लगाया गया।

इसके पीछे कारण यह भी रहे कि वैक्सीनेशन के किसी प्रतिकूल असर से कर्मचारियों में भय का माहौल भी रहा। कुछ कर्मियों ने अपने मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर लिए थे ताकि उन्हें मौके पर न बुलाया जाए।

इस अवसर पर उपायुक्त रोहित जम्वाल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने सभी फ्रंटलाइन कार्यकत्र्ताओं को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सीएमओ डा. प्रकाश दड़ोच, एमओएच डा. परविंद्र, डा. गौरव व अन्य कर्मचारी रहे।

जबकि सिविल अस्पताल घुमारवीं में उपमंडल अधिकारी शशि पाल शर्मा ने कोविड वैक्सीन का शुभारंभ किया। यहां पहला टीका अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी पंकज कुमार को लगाया गया। खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डा. अभिनीत शर्मा ने बताया कि सिविल अस्पताल घुमारवीं में 87 कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया।

डा. शर्मा ने टीके को पूर्णतया सुरक्षित बताते हुए कहा कि उन्होंने खुद आज टीका लगवाया है। टीका लगाने वाले उनके सभी कर्मचारियों में इसका कोई भी प्रतिकूल प्रभाव नहीं दिखाई दिया। उन्हें इसकी अगली डोज 28 दिन बाद दी जाएगी।

डा. शर्मा ने बताया कि सिविल अस्पताल घुमारवीं में 18, 22 जनवरी को, सीएचसी भराड़ी में 23, 28 को, सीएचसी हरलोग में 28 को व सीएचसी कुठेड़ा में 30 जनवरी को पहले फेस में हेल्थ केअर कार्यकत्र्ताओ को कोविड की वैक्सीनशन की जाएगी।

chat bot
आपका साथी