बम्म पंचायत में 140 में से तीन पाजिटिव

संवाद सहयोगी बम्म किसी भी बीमारी को हराने के लिए आवश्यक है कि पहले उस बीमारी के बा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 03:47 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 03:47 PM (IST)
बम्म पंचायत में 140 में से तीन पाजिटिव
बम्म पंचायत में 140 में से तीन पाजिटिव

संवाद सहयोगी, बम्म : किसी भी बीमारी को हराने के लिए आवश्यक है कि पहले उस बीमारी के बारे में पता किया जा सके। इसी प्रकार कोरोना को हराने के लिए सरकार प्रयासरत है और सरकार ने इसके लिए पंचायत स्तर पर कोरोना टेस्ट करवाने शुरू किए हैं। इसी कड़ी में उपमंडल घुमारवीं के तहत ग्राम पंचायत बम्म में बुधवार को रैपिड कोरोना टेस्ट करवाए गए। प्रधान मनीष शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत बम्म के प्रतिनिधियों ने लोगों को टेस्ट करवाने के लिए जागरूक किया जिसके तहत पंचायत प्रतिनिधियों व स्टाफ सहित 140 लोगों ने टेस्ट करवाए। मनीष ने बताया कि कुल 140 सैंपल में से केवल तीन लोग पाजिटिव पाए गए हैं। सभी पाजिटिव केस एक ही परिवार से संबंध रखते हैं तथा सभी की हालत सामान्य है। यदि इन लोगों की जानकारी नहीं मिलती तो यह और अधिक फैल सकता था। उन्होंने बताया कि संक्रमित परिवार को सरकार के निर्देशों के अनुसार आइसोलेट कर दिया गया है तथा दवा उपलब्ध करवा दी गई है। मनीष शर्मा ने सभी लोगों का स्वेच्छा से टेस्ट करवाने को लेकर उत्साह और जागरूकता दिखाने के लिए धन्यवाद किया।

-------------

जिम्मेदार नागरिक बन कर अपना व परिवार करवाएं टेस्ट

संवाद सहयोगी, कांगू : उपमंडल की ग्राम पंचायत बढ़ेडा में गत सात जून स्वास्थ्य विभाग व ग्राम पंचायत के सौजन्य से गांव सासन में 60 लोगों के आरटीपीसीआर के सैंपल लिए थे उन सब की रिपोर्ट नेगेटिव है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. किरण कौशल ने बताया कि सभी के सैंपल नेगेटिव आए गए हैं।

डा. किरण कौशल ने बताया कि सैंपल लेने में ग्राम पंचायत के पदाधिकारियों को पूर्ण सहयोग मिला। ग्राम पंचायत प्रधान बढे़डा राजेश कुमार ने सैंपल लेने के लिए आई विभाग की टीम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने पंचायत के सभी लोगों से आग्रह किया है कि वे कोरोना की जंग को जीतने में अपनी टेस्टिंग करवाएं।

chat bot
आपका साथी