कोरोना क‌र्फ्यू के पहले दिन खाकी ने संभाला सीमाओं व शहरों में मोर्चा

जागरण संवाददाता बिलासपुर कोरोना क‌र्फ्यू के पहले दिन पुलिस ने शहरी नाकों और राज्य की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:08 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:22 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू के पहले दिन खाकी ने संभाला सीमाओं व शहरों में मोर्चा
कोरोना क‌र्फ्यू के पहले दिन खाकी ने संभाला सीमाओं व शहरों में मोर्चा

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : कोरोना क‌र्फ्यू के पहले दिन पुलिस ने शहरी नाकों और राज्य की सीमाओं पर मोर्चा संभाल लिया है। क‌र्फ्यू का पालन करवाने के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर लोगों को समझाया है और कुछ स्थानों पर चालान और मामले दर्ज कर लोगों पर कार्रवाई की है। जिला पुलिस ने क‌र्फ्यू के पहले दिन शादी के कार्यक्रमों, बस अड्डों, बस अड्डों सहित बाजारों में दबिश दी। इस दौरान सभी स्थानों पर स्थिति सामान्य पाई गई है । जिला पुलिस ने क‌र्फ्यू के पहले दिन बिना मास्क घूमने वाले 46 लोगों के चालान किए। 23,500 रुपये जुर्माना वसूला गया।

चार दुकानदारों पर केस

कोरोना क‌र्फ्यू के पहले दिन चार दुकानदारों पर पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज किया है। पहला मामला पुलिस थाना बरमाणा का है। यहां पुलिस पेट्रोलिग टीम करीब तीन बजे गई तो एक व्यक्ति किराना की दुकान से लोगों को सामान बेच रहा था। पुलिस ने करियाना दूकान में मौजूद व्यक्ति से नाम पूछा जो उन्होंने संजीव कुमार बताया । पुलिस ने संजीव कुमार पर प्रशासनिक आदेशों को अनदेखा करना व सरकार के आदेशों का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज किया है। दूसरी मामला नम्होल का है। यहां एसआई करण ने करीब दो बजकर 50 मिनट पर एक दुकान को खुला पया। यहां भी यह किराना की दुकान थी, जिसमें रतन लाल मौजूद था। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई है ।

बिना फेस मास्क घूमते मिले तो आज से एक हजार होगा जुर्माना

जिला बिलासपुर में अभी तक बिना घूमने पर 500 रुपये जुर्माना लगाया जा रहा था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर एक हजार कर दिया गया है। गौर हो कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप जिला में भी लगातार बढ़ रहा है, जिसके चलते पुलिस ने भी अब सख्ती शुरू कर दी है। एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने बताया कि बिना मास्क घूमने पर अब आज से एक हजार रुपये का जुर्माना किया जाएगा ।

पुलिस हर स्थिति पर रख रही नजर एएसपी बिलासपुर अमित शर्मा ने बताया कि पुलिस हर स्थिति पर नजर रख रही ह है। जिला में अपनी पुलिस स्ट्रेंथ लगभग 650 के करीब है और तीन रिजर्व बाहर से बुलाई गई है। जिला के नौ पुलिस थानों और पांच पुलिस चौकियों ने अपने-अपने कार्य क्षेत्र में तीन से चार स्थानों पर नाकेबंदी की थी। इस दौरान आने जाने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की गई और जो लोग अकारण घूमते नजर आए, उन्हें चेताया गया और वापस भेजा गया। इसके साथ ही कोरोना क‌र्फ्यू के जिन्होंने नियम तोड़े हैं उन पर मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी