महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ गरजे कांग्रेस नेता

संवाद सहयोगी बिलासपुर बिलासपुर में कांग्रेस व इसके सहयोगी संगठनों ने एक साथ शनिवार को एक साथ सरकार के खिलाफ महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दे पर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:22 PM (IST)
महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ गरजे कांग्रेस नेता
महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ गरजे कांग्रेस नेता

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर में कांग्रेस व इसके सहयोगी संगठनों ने एक साथ शनिवार को बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी एवं अन्य प्रमुख मुद्दों पर केंद्र व प्रदेश भाजपा सरकार के खिलाफ हमला बोला। पार्टी पदाधिकारियों ने इन मुद्दों पर इंदिरा भवन से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक विशाल रैली निकाली एवं उपायुक्त कार्यालय में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया।

इस दौरान जिला कांग्रेस के पूर्व महासचिव संदीप सांख्यान, कांग्रेस सेवादल के जिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक तिलकराज शर्मा ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार आरएसएस की विचारधारा पर काम कर रही है। यह सरकार केंद्र सरकार के सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने में लगी हुई है। अब बिलासपुर की पहचान बन चुकी गोबिंदसागर झील को बेचने की तैयारी की जा रही है। कांग्रेस इसे कतई भी नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सभी बेरोजगार युवाओं का बायोडाटा लेकर कंपनियों को भेजा जाएगा ताकि उन्हें रोजगार मिल सके।

युकां नेता आशीष ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में करीब 11 लाख बेरोजगार युवा हैं, लेकिन उन्हें रोजगार देने के स्थान पर आश्वासन मिल रहे हैं। देश में बढ़ती महंगाई ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। खाद्य पदार्थों के दाम एवं पेट्रोल-डीजल के दाम में बेहताशा बढ़ोतरी हो रही है। नेताओं ने केंद्र सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर पेट्रोल डीजल व एलपीजी के बढ़े दाम को वापस न लिया तो कांग्रेस का यह आंदोलन दिल्ली के जंतर-मंतर तक पहुंचेगा।

इस धरना प्रदर्शन में इंटक राज्य उपाध्यक्ष भगत सिंह वर्मा, कांग्रेस महिला सेवादल की जिला अध्यक्ष रीना पुंडीर, पूर्व पार्षद बसंतराम संघु, जिला युकां अध्यक्ष आशीष ठाकुर, गुरदास सुमन व सुधीर सुमन आदि उपस्थित रहे।

-------------------

पेट्रोल के दाम के शतक पर युकां ने काटा केक

सचित्र :

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : घुमारवीं में प्रदेश युवा कांग्रेस ने नसवाल स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदेश में पेट्रोल के दाम का शतक लगने पर केक काट कर विरोध जाहिर किया। उन्होंने घुमारवीं एसडीएम की अनुपस्थिति में तहसीलदार के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश युकां महासचिव रजनीश मेहता ने की। मेहता ने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उनका सबका साथ सबका विकास का एक ही नारा था। आज उसी नारे को बुलंद करते हुए पूरे देश का विकास पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस व अन्य वस्तुओं के दाम बढ़ाकर हो रहा है। हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भी पेट्रोल के दाम 103 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं और घरेलू गैस सिलेंडर 1002 रुपये तथा व्यावसायिक सिलेंडर 1700 रुपये तक पहुंच गया है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम अगर जल्द कम किए तो आने वाले समय में युवा कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी।

इस मौके पर आशीष शर्मा, गौरी शंकर, निखिल कुमार, अनीश शर्मा, सचिन कुमार, करण कुमार,दीपक आदि कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी