क्षेत्रीय अस्पताल के दंत विभाग में गड़बड़ी : संदीप सांख्यान

संवाद सहयोगी बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में भारी अनियमितताओं का दौर जारी है। अस्पत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 03:57 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 03:57 PM (IST)
क्षेत्रीय अस्पताल के दंत विभाग में गड़बड़ी : संदीप सांख्यान
क्षेत्रीय अस्पताल के दंत विभाग में गड़बड़ी : संदीप सांख्यान

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में भारी अनियमितताओं का दौर जारी है। अस्पताल में एक दंत चिकित्सक अपनी ओपीडी में निजी फर्नीचर तक लगा रहा है और अस्पताल प्रशासन और प्रदेश सरकार को जानकारी तक नहीं है। उक्त चिकित्सक दांतों में तार लगाने का सामान बाहर से मंगवा कर फीस अलग से वसूलता है। जिला कांग्रेस महासचिव संदीप सांख्यान ने आरोप लगाया कि सूचना के आधार पर मिली जानकारी से साफ होता है कि संबंधित दंत चिकित्सक ने आठ सौ लोगों के दांतों में तारें लगाई हैं और किस आधार पर उन्होंने इन मरीजों से फीस वसूली है इसका कोई पता विभाग के पास नहीं है। जबकि इस संबंध में फीस वसूलने के बारे में अस्पताल प्रशासन में कोई अधिसूचना तक नहीं है कि कितनी फीस ली जानी चाहिए।

संदीप ने आरोप लगाया कि संबंधित चिकित्सक ने दंत रोगियों को यह तक भी कहा है कि वह आर्थोडेंटिस्ट है व सामान्य दांतों से संबंधित चिकित्सा उनका विषय नहीं है, जबकि दंत चिकित्सा के नियमानुसार ऐसा कहीं पर नहीं लिखा गया है कि वह दांतों के सामान्य रोग नहीं देख सकते है। इस विषय पर टेलीफोन के माध्यम से क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को बताया भी गया था, तब उन्होंने कहा था कि अभी जांच चल रही है।

जिला कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यह मामला जिला में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक श्री नयना देवी रामलाल ठाकुर के संज्ञान में भी लाया गया है। इस विषय में उन्होंने कहा था कि वह मुख्यमंत्री से बात करेंगे। संदीप सांख्यान ने कहा कि वह निजी तौर पर इस विषय को प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव और निदेशक स्वास्थ्य विभाग को भी लिखेंगे।

chat bot
आपका साथी