कांग्रेस की जिलाध्यक्ष हारीं, सदर में पार्टी के घोषित उम्मीदवार भी हारे

जागरण संवाददाता बिलासपुर जिला बिलासपुर के सदर विस हलके के तहत कुठेड़ा वार्ड से हाई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:12 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:12 PM (IST)
कांग्रेस की जिलाध्यक्ष हारीं, सदर में पार्टी के घोषित उम्मीदवार भी हारे
कांग्रेस की जिलाध्यक्ष हारीं, सदर में पार्टी के घोषित उम्मीदवार भी हारे

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला बिलासपुर के सदर विस हलके के तहत कुठेड़ा वार्ड से हाईकमान के आदेश पर चुनाव लड़ रही जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष अंजना धीमान जिला परिषद का चुनाव हार गई हैं। इस वार्ड से तलवाड़ा पंचायत की प्रधान रही विमला देवी दो हजार से ज्यादा के मतांतर से जीत गई हैं। तीसरे नंबर पर यहां से कोठी पंचायत की प्रधान एवं जिला कांग्रेस की महामंत्री सुनीता धीमान रही हैं। जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से सदर विधानसभा हलके के अलग-अलग जिला परिषद वार्डो के लिए तय तमाम प्रत्याशियों की भी करारी हार हुई है।

बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर कुछ माह पहले लद्दा पंचायत की पूर्व प्रधान अंजना धीमान को तैनात किया गया था। उनके कार्यकाल में नगर निकाय व पंचायतीराज का यह पहला चुनाव था। नगर परिषद बिलासपुर क्षेत्र में उनकी ही मंजूरी के बाद सभी वार्डो में टिकट फाइनल किए गए। टिकट आबंटन की प्रक्रिया के दौरान हुए पार्टी के अंदरूनी विवाद में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे कमलेंद्र कश्यप पार्टी छोड़कर चले गए। कमलेंद्र कश्यप बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी के भी पहले अध्यक्ष रहे थे। उनके जाने के बाद कांग्रेस ने चुनाव लड़ा।

टिकट बांटे तो भारी विफलता का सामना कांग्रेस को करना पड़ गया। नगर परिषद क्षेत्र में बांटे गए टिकटों में सिर्फ एक वार्ड में ही एक पार्षद को जिताया जा सका जबकि दो वार्डो में यानी मनोज पिल्लई व नवीन ठाकुर अपने बूते चुनाव जीते।

इसके बाद नतीजों में कांग्रेस के हाथ से नगर परिषद की सत्ता भी चली गई। भाजपा ने कांग्रेस से गए कमलेंद्र कश्यप के नेतृत्व में चुनाव लड़कर कामयाबी पाई और उन्हें अध्यक्ष पद पर बिठाया गया।

अब जिला परिषद में में प्रत्याशी घोषित करने की बारी आई तो जिला कांग्रेस अध्यक्ष अंजना धीमान की मंजूरी के बाद बामटा, ननावां और बरमाणा आदि क्षेत्रों में पार्टी के प्रत्याशी घोषित किए गए। लेकिन आज आए नतीजों में जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष अंजना धीमान खुद भी चुनाव हार गईं और इनकी ओर से सदर बिलासपुर विस हलके के तहत बाकी जिला परिषद वार्डो में पार्टी के घोषित उम्मीदवारों को पराजय का सामना करना पडा।

इनमें पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के खास समर्थक सुनील ठाकुर भी शामिल हैं। सदर विस हलके के ही ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भी पंचायतस्तर का चुनाव भी नहीं जीत पाए हैं। अंजना धीमान का घर भी इसी सदर विस हलके के तहत है।

chat bot
आपका साथी