स्पष्टीकरण दे सरकार नहीं तो कांग्रेस करेगी आंदोलन : अंजना

संवाद सहयोगी बिलासपुर प्रदेश सरकार हिमाचली युवाओं को रोजगार देने में भेदभाव कर रह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:19 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:19 PM (IST)
स्पष्टीकरण दे सरकार नहीं तो कांग्रेस करेगी आंदोलन : अंजना
स्पष्टीकरण दे सरकार नहीं तो कांग्रेस करेगी आंदोलन : अंजना

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : प्रदेश सरकार हिमाचली युवाओं को रोजगार देने में भेदभाव कर रही है और हिमाचली युवाओं का हक अन्य राज्यों के युवाओं को दिया जा रहा है। जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष अंजना धीमान ने कहा कि इस सारे एपिसोड में कितना लेनदेन हुआ है और अन्य राज्य के युवाओं को क्यों नौकरी दी गई है, इस बारे में सरकार स्पष्टीकरण दे। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश स्टाफ सलेक्शन कमीशन द्वारा राज्य बिजली बोर्ड के लिए निकाली गई सूची से पता चला है कि कुल 26 पद जेई इलेक्ट्रिकल के भरे जाने थे, उनमें से 12 युवा अन्य राज्यों के लगाए गए हैं। इन नियुक्तियों में बिहार राज्य के छह, उत्तर प्रदेश से चार और दिल्ली व उत्तराखंड से एक-एक अभ्यर्थी को नौकरी दी गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस तरह की नियुक्तियों का विरोध करती है। अगर विद्युत मंत्री सुखराम ने इसका जवाब नहीं दिया तो आगामी दिनों में कांग्रेस पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी।

अंजना धीमान ने बताया कि इसी तरह हिमाचल में लगे बड़े पावर प्रोजेक्ट तथा अन्य संस्थानों में भी नियमों की अवहेलना की जा रही है और 70 प्रतिशत रोजगार हिमाचली युवाओं को नहीं दिया जा रहा है।

------------- विधायक बताएं झंडूता में कहा बनाए हैं बहुद्देश्यीय खेल मैदान : सुधीर सुमन

सचित्र)

संवाद सहयोगी, बरठीं : प्रदेश यूथ कांग्रेस के पूर्व सचिव तथा कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड हिमाचल प्रदेश के सचिव सुधीर कुमार सुमन ने झंडूता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीतराम कटवाल की विकास कार्यो को करवाने में सुस्त कार्यप्रणाली की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने सवाल किया है कि वे जनता को बताएं कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा प्रत्येक विधानसभा में दो मल्टीपर्पज खेल के मैदान बनाए जाने वाली की गई घोषणा के अनुसार झंडूता विधानसभा क्षेत्र में वे खेल के मैदान कहां बनाए गए हैं।

सुधीर सुमन ने बताया कि जयराम ठाकुर की सरकार ने अपने शुरुआती कार्यकाल में प्रत्येक विधानसभा में खिलाड़ियों की सुविधा लिए दो-दो बहुद्देश्यीय खेल मैदान बनाने की घोषणा की थी, लेकिन स्थानीय विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में योजना को अमलीजामा पहनाने में असफल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी