दशहरे की छुट्टी पर मजदूरों को काम पर बुलाने पर हंगामा

संवाद सहयोगी स्वारघाट कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन में कैंचीमोड़ में बन रही टनल में दशहरे के दिन मजदूरों को बुलाने पर हंगामा हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 06:58 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 06:58 PM (IST)
दशहरे की छुट्टी पर मजदूरों को काम पर बुलाने पर हंगामा
दशहरे की छुट्टी पर मजदूरों को काम पर बुलाने पर हंगामा

संवाद सहयोगी, स्वारघाट : कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन में कैंचीमोड़ में बन रही टनल में दशहरे की छुट्टी के दिन भी मजदूरों को काम पर बुलाना कंपनी को महंगा पड़ गया। शुक्रवार को कैंचीमोड़ टनल की जांच करने आए एनएचएआइ के आरओ और प्रोजेक्ट डायरेक्टर का इस मामले को लेकर का भाजपा मंडल महामंत्री एवं प्रधान ग्राम पंचायत कुटैहला और देवभूमि क्षत्रिय संगठन के पदाधिकारियों ने घेराव किया। कैंचीमोड़ टनल के पास पहुंचते ही बालकृष्ण ठाकुर के नेतृत्व में लोगों ने एनएचएआइ के अधिकारियों को रोक लिया और काफी देर तक बहस हुई। काफी देर हंगामे के बाद एनएचएआइ के अधिकारियों ने मजदूरों को छुट्टी घोषित की और मामला शांत हुआ।

बालकृष्ण ठाकुर का कहना है कि आज पूरे भारतवर्ष में विजयदशमी का त्योहार मनाया जा रहा है और छुट्टी घोषित हुई है, लेकिन फिर भी कैंचीमोड़ टनल में मजदूरों को काम पर बुलाया गया है, जोकि श्रम कानून का सरेआम उल्लंघन है। बालकृष्ण ठाकुर ने कहा कि हिंदुओं के तीन मुख्य त्योहार होली, दीपावली व दशहरा हैं और इस दिन सभी को छुट्टी होती है। उन्होंने कहा कि फोरलेन कंपनियों की ओर से जो सरेआम श्रम कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, उन्हें वह बर्दाश्त नहीं करेंगे।

एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने बताया कि आरओ ने अभी हाल ही में पदभार संभाला है और वे कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन के विभिन्न प्रोजेक्टस का निरीक्षण कर रहे हैं। आज उन्होंने कैंचीमोड़ टनल का निरीक्षण किया है। इस टनल की लंबाई 1800 मीटर है और 1650 मीटर तक इसका काम किया जा चुका है। जल्द ही टनल को तैयार कर यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। एनएचएआइ के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने कंपनी को मजदूरों को बुलाने के लिए नहीं कहा था। कंपनी के अधिकारियों के साथ केवल निरीक्षण करना था।

प्रदर्शन में बालकृष्ण ठाकुर के साथ व्यापार मंडल स्वारघाट के प्रधान महेंद्र सिंह राणा, डाक्टर अनिल, विपन ठाकुर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी