विधायक ने शहर में फैले दस्त रोग की समीक्षा की

जागरण संवाद केंद्र बिलासपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर के कार्यालय में विधायक सदर स

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 04:49 PM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 04:49 PM (IST)
विधायक ने शहर में फैले दस्त रोग की समीक्षा की
विधायक ने शहर में फैले दस्त रोग की समीक्षा की

जागरण संवाद केंद्र, बिलासपुर : मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर के कार्यालय में विधायक सदर सुभाष ठाकुर की अध्यक्षता में बिलासपुर शहर के डियारा सेक्टर तथा हाउसिग बोर्ड कॉलोनी में फैले दस्त रोग की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई गई। इसमें जलशक्ति विभाग तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से अधिशाषी अभियंता अरविद कुमार, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. परविंद्र सिंह, सहायक अभियंता सहित अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया। विधायक ने इस दस्त रोग के आउटब्रेक के ताजा हालात की समीक्षा की तथा उन्होंने इसके होने के कारण के बारे में दोनों विभागों से जानकारी प्राप्त की। दोनों विभागों द्वारा इसके कारणों को जानने के लिए पानी के सैंपल परीक्षण करवाए गए तथा बताया कि ये पानी के परीक्षण अलग-अलग लेबोरेटरी में करवाए गए हैं। दोनों विभाग के अधिकारियों ने बताया ये पानी की रिपोर्ट सही पाई गई।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अब दस्त रोग के मरीजों की संख्या कम हो रही है और आज दस्त रोग का कोई भी रोगी क्षेत्रीय अस्पताल में या अन्य जगह पर दाखिल नहीं है। अत: हालात अब नियंत्रण में है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तीन टीमें डियारा सेक्टर में तथा दो टीमें हाउसिग बोर्ड कॉलोनी में प्रतिदिन लोगों के घर-घर में जाकर लोगों को क्लोरीन की गोलियां बांट रही हैं। इसके लिए प्रचार सामग्री भी बांटी जा रही है।

विधायक ने इन दो विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वे दस्त रोग के फैलने के कारणों की अभी और जांच करें ताकि फैलने के कारण का पता लगाया जा सके।

chat bot
आपका साथी