चिट्टे के विदेशी सौदागर को दिल्ली से पकड़ लाई बिलासपुर पुलिस

जागरण संवाददाता बिलासपुर चिट्टे के इस्तेमाल पर काबू पाने के लिए बिलासपुर पुलिस ने दिल्ली से एक विदेशी को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 07:24 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 07:24 PM (IST)
चिट्टे के विदेशी सौदागर को दिल्ली से पकड़ लाई बिलासपुर पुलिस
चिट्टे के विदेशी सौदागर को दिल्ली से पकड़ लाई बिलासपुर पुलिस

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : चिट्टे के इस्तेमाल पर काबू पाने के लिए बिलासपुर पुलिस को शुरू की मुहिम में एक के बाद एक कामयाबी मिल रही है। अब बिलासपुर पुलिस ने हिमाचल प्रदेश में दिल्ली से चिट्टे का व्यापार करने वाले एक विदेशी मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की एक टीम स्थानीय स्तर पर पकड़े गए आरोपितों की निशानदेही पर दिल्ली पहुंची और वहां से तंजानिया राष्ट्रीयता के एक विदेशी को बिलासपुर पकड़ कर लाई है। पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है और अदालत से उसका तीन दिन का रिमांड लिया है।

पुलिस के अनुसार बिलासपुर पुलिस के थाना क्षेत्र तलाई में गत 19 नवंबर को दो व्यक्तियों महेंद्र कुमार व सचिन कुमार को 15 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया था। उक्त दोनों व्यक्तियों से पूछताछ में पता चला कि वह दोनों दिल्ली में विदेशी मूल के एक व्यक्ति से चिट्टा लेकर हिमाचल आए थे। पुलिस ने जाल बिछाया और दोनों आरोपितों की निशानदेही पर दिल्ली में दबिश दी। टीम कर्म सिंह के नेतृत्व में सुरेंद्र कुमार व चंद्रशेखर, विपिन कुमार व कुनाल के साथ दिल्ली में डैशमंड नामक विदेशी नागरिक के ठिकाने पर पहुंची। उन्होंने पूछताछ के लिए डैशमंड को बुलाया और जैसे ही उसे संदेह हुआ तो उसने पुलिस टीम पर हाथ में पकड़े हेलमेट से हमला कर दिया। कुछ ही समय में पुलिस ने उसे काबू कर लिया। उसके बाद पुलिस ने डैशमंड के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को बुधवार को झंडूता न्यायालय में पेश कर उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि यह व्यक्ति हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर सहित कई राज्यों में चिट्टे की आपूर्ति करता था। पुलिस बिलासपुर में उससे चिट्टा खरीदने वाले लोगों की जानकारी भी ले रही है ताकि चिट्टे पर पूरी तरह लगाम लगाई जा सके।

----------------

नशे के सौदागरों को किसी भी सूरत पर नहीं बख्शा जाएगा। दिल्ली से पकड़े गए विदेशी मूल के व्यक्ति से कई राज खुलने की उम्मीद है। लोगों से अपील है कि नशे में शामिल लोगों की पुलिस को बेझिझक जानकारी दें।

-एसआर राणा, एसपी बिलासपुर।

chat bot
आपका साथी