बिलासपुर शहर में बिना मास्क घूमने वालों पर नजर रखेंगी चार टीमें

जागरण संवाददाता बिलासपुर कोविड नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ बिलासपुर पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:15 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:15 PM (IST)
बिलासपुर शहर में बिना मास्क घूमने वालों पर नजर रखेंगी चार टीमें
बिलासपुर शहर में बिना मास्क घूमने वालों पर नजर रखेंगी चार टीमें

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : कोविड नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ बिलासपुर पुलिस फिर से सख्त हो गई है। बिलासपुर पुलिस ने शहर में आठ-आठ सदस्यों की चार टीमें गठित की हैं। यह टीमें लगातार ऐसे लोगों पर नजर बनाए हुए हैं जो मास्क पहनने से गुरेज कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर यह टीमें एक्शन ले रही हैं। इन टीमों में कुल 30 से अधिक पुलिस कर्मचारी सुबह आठ से देर शाम तक बिना मास्क घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। अभी तक पुलिस प्रशासन ने जिला में 3361 लोगों के चालान काटकर 18 लाख 40 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिलासपुर अमित कुमार ने बताया कि कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर पुलिस प्रशासन पहले से तैयार है। ऐसे में अब शुरुआती दौर में ही लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने सहित नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिला से प्रतिदिन सैकड़ों वाहन कुल्लू-मनाली के लिए गुजरते है। पर्यटकों की गाड़ियां रुकवाकर भी कोविड नियमों के बारे में जागरूक किया जा रहा है। अगर कोई पर्यटक बिना मास्क से गाड़ी में दिखाई देता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। जिला मुख्यालय में बनाई गई यह टीमें नगर के बस अड्डा से लेकर गांधी मार्केट, चेतना चैक, गुरुद्वारा मार्केट, कालेज चौक तक पैदल निरीक्षण कर रही हैं। अगर कोई व्यक्ति नियमों का पालन नहीं करता है तो उनका मौके पर ही पांच सौ से लेकर पांच हजार तक का चालान भी काटा जा रहा है।

ज्ञात हो कि कोविड की तीसरी लहर को लेकर प्रदेश सरकार ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। प्रतिदिन उपायुक्त पंकज राय स्वास्थ्य विभाग से तीसरी लहर की तैयारियों का पूरा फीडबैक ले रहे हैं। यहीं नहीं, उपायुक्त ने जिला में सख्ती से यह आदेश भी जारी किए हैं। ऐसे में मंदिर अधिकारियों को भी इस संदर्भ में आदेश जारी किए गए है कि कोविड नियमों की पूरी तरह से पालन करवाई जाए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिलासपुर अमित कुमार ने चार टीमों के गठन तथा कार्रवाई करने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी