बिजली बोर्ड का विघटन मंजूर नहीं : एसोसिएशन

संवाद सहयोगी भराड़ी हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद लिमिटेड वेलफेयर एसोसिएशन घुमारवीं क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 04:37 PM (IST)
बिजली बोर्ड का विघटन मंजूर नहीं : एसोसिएशन
बिजली बोर्ड का विघटन मंजूर नहीं : एसोसिएशन

संवाद सहयोगी, भराड़ी : हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद लिमिटेड वेलफेयर एसोसिएशन घुमारवीं की बैठक प्रधान इंजीनियर रामलाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में चीफ इंजीनियर एचएस चंदेल व इंजीनियर अरविद शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

बैठक में वरिष्ठ उपप्रधान सुखराम, उपप्रधान रूप लाल शर्मा, सचिव केएल शर्मा, चीफ इंजीनियर एचएस चंदेल, मदनलाल राणा व दिलाराम ने संघ पर चर्चा की व संघ के किए विशेष कार्यो का उल्लेख किया। वक्ताओं ने कहा कि बिजली बोर्ड का विघटन हरगिज मंजूर नहीं है इससे औद्योगिक घरानों को लाभ पहुंचेगा व प्रदेश की आम जनता को नुकसान होगा। संघ ने बिजली बोर्ड द्वारा पेंशनर्स की अनदेखी व उदासीन रवैये पर चिता जताई।

इसके अलावा राज्य कार्यकारिणी की शीघ्र बोर्ड से बैठक बुलाने का आग्रह किया। साथ ही 2003 के बाद नियुक्त कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन को बहाल करने व पेंशन भत्ते को मूल पेंशन में समायोजित करने का सरकार से आग्रह किया। बैठक में 51 पेंशनर्स ने बोर्ड का आभार प्रकट किया।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान रामलाल शर्मा ने बोर्ड से कर्मचारियों की कमी से प्रभावित हो रही व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नए कर्मचारियों की भर्ती करने का आग्रह किया। सभी पेंशनर्स ने प्रदेश सरकार से केंद्र सरकार की ओर से वर्ष 2016 में कर्मचारियों व पेंशनर्स के लिए जारी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को अमलीजामा पहनाने की मांग की है।

बैठक में अजीत सिंह वर्मा, अमरनाथ शर्मा, ज्ञानचंद भारद्वाज, गुरुदेव कौशल, सतीश चंदेल, रवेल सिंह राणा, जेएन चंदेल, एचएस चंदेल, गंगा प्रसाद, देवकृष्ण, लखनपाल, बृज लाल, रमेश चंद, बलदेव दास, भगवान दास, सुरेश ठाकुर, होशियार सिंह ठाकुर, प्रकाश चंद, लेखराम ठाकुर, श्यामलाल, ईमला देवी सहित अन्य ने भाग लिया। बैठक में हर माह 25 तारीख को बैठक करने का निर्णय लिया।

chat bot
आपका साथी