गरीबों को समर्पित किया पांच साल का मानदेय

घुमारवीं विकास खंड की कुछ पंचायतों को इन दिनों अपने जनादेश प

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:55 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:55 PM (IST)
गरीबों को समर्पित किया पांच साल का मानदेय
गरीबों को समर्पित किया पांच साल का मानदेय

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : घुमारवीं विकास खंड की कुछ पंचायतों को इन दिनों अपने जनादेश पर गर्व महसूस हो रहा है। लोगों के जनादेश से छत्त वार्ड में बीडीसी चुनकर आए श्रवण सोनू जम्वाल इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। सरकार से मिलने वाला पहला मानदेय उन्होंने जनता को समर्पित किया है। अगले पांच वर्षों तक मिलने वाला मानदेय भी जनता को समर्पित करने का उन्होंने संकल्प लिया है। उनके इस समर्पण को लेकर जहां गरीब व जरूरतमंद लोगों में आशा की उम्मीद जगी है, वहीं क्षेत्र के कुछ नेताओं में भी उनका यह फैसला चर्चा में है।

सोनू जम्वाल कहते ने कहा कि वह लोगों के सहयोग से बीडीसी बने हैं और लोगों की सेवा के लिए ही काम करेंगे। उन्होंने पहला मानदेय अपनी व क्षेत्र की अधिष्ठात्री देवी मां सोहणी के चरणों में अर्पित किया है। यहां पहाड़ी खिसकने से मंदिर भवन को नुकसान हो गया था और उसकी मरम्मत के लिए उन्होंने यह सहयोग दिया है। वह कहते हैं कि वह कोरोना से परेशान लोगों की मदद के लिए अपना मानदेय प्रदान करेंगे।

छत्त वार्ड से बने हैं बीडीसी

घुमारवीं विकास खंड की छत्त, संडियार और कोटलू ब्राहमणा से बीडीसी चुनकर आए श्रवण सोनू जम्वाल पहली बार पंचायती राज संस्था में पहुंचे हैं। चुनावों के दौरान समस्त क्षेत्र में पदयात्रा के बाद वह बहुत सारे लोगों के संपर्क में आए। अब लोगों के साथ वह लगातार संपर्क में है और उनकी आवाज सरकार तक बुलंद कर रहे हैं ।

जरूरतमंद लोगों को मुफ्त राशन देंगे

कोरोना महामारी में बहुत से लोग घरों में बंद होने को मजबूर हो गए हैं। कुछ लोगों का काम मिलना बंद हो गया है। इनमें कुछ ऐसे हैं जो रोज कमाकर खाते हैं। ऐसे लोगों को वह मुफ्त राशन देंगे। वह कहते हैं कि इसके लिए उन्होंने पर्याप्त राशन का इंतजाम किया है।

chat bot
आपका साथी