तीन साल में मात्र 15 किलोमीटर सड़क का नवीनीकरण नहीं कर पाया विभाग

संवाद सहयोगी घुमारवीं लोक निर्माण विभाग की लेटलतीफी देखिए कि तीन सालों में बाडां दा घा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:53 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:53 PM (IST)
तीन साल में मात्र 15 किलोमीटर सड़क का नवीनीकरण नहीं कर पाया विभाग
तीन साल में मात्र 15 किलोमीटर सड़क का नवीनीकरण नहीं कर पाया विभाग

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : लोक निर्माण विभाग की लेटलतीफी देखिए कि तीन सालों में बाडां दा घाट से कुठेड़ा जाने वाली सड़क का नवीनीकरण कार्य पूरा नहीं कर पाया है। इस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आजकल बरसात में सड़क से पानी की निकासी न होने के कारण सड़कें लबालब पानी से भरी हुई हैं जिस कारण पानी साथ लगते मकानों में घुस रहा है। इससे मकानों के भी गिरने का खतरा पैदा हो गया है।

लोगों का कहना है कि इस सड़क के नवीनीकरण का कार्य तीन साल से चल रहा है, उक्त सड़क पर ठेकेदार पूरे साल में सिर्फ दो माह ही काम कर रहा है। यहां तक कि ठेकेदार सड़क की कटिग कर बाकी काम अधूरा छोड़ कर चला जाता है। आजकल बरसात में इस सड़क पर पानी भरने तथा निकासी न होने के कारण सारा पानी साथ लगते मकान में घुसने से मकान के गिरने का भी खतरा पैदा हो गया है।

मकान मालिकों में संदीप कुमार, मनसा राम, कमला, प्रवीण कुमार, प्रदीप कुमार का कहना है कि बरसात में रात भर डर के कारण नींद भी नहीं आती है ।

वहीं भपराल सलाओं पंचायत के पंचायत समिति सदस्य राहुल ठाकुर का कहना है कि उक्त 15 किलोमीटर सड़क पर काफी गड्ढे पड़े हुए हैं, जिस कारण दोपहिया वाहन चालकों को मुश्किल होती है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने इस बारे में कई बार मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत की है। इसके अलावा उपायुक्त तथा संबंधित विभाग को भी कई बार शिकायत भेजी है। उन्होंने समस्या का शीघ्र समाधान करने की मांग की है।

------------------

विभाग ने कई बार मौके पर जाकर पानी की निकासी सुचारू रूप से चलाने की कोशिश की, लेकिन गांव के ही कुछ लोग विभाग के कर्मचारियों के साथ झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं। गांव के अन्य लोग भी कोई सहयोग नहीं देते हैं, लेकिन इस बार तहसीलदार से निशानदेही के लिए निवेदन किया गया है। जैसे ही निशानदेही का कार्य पूरा होता है, विभाग पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर कार्य पूरा करेगा।

-सीताराम ठाकुर, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग कुठेड़ा सब डिवीजन।

chat bot
आपका साथी