कामधेनु गोशाला में गोवंश का टीकाकरण

पशुपालन विभाग एवं अति निधर्न पशुकल्याण समिति के सौजन्य से श्रीराधा कृष्ण कामधेनु गोशाला थानाकलां में कार्यरत कर्मचारियों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। मौक पर सौ से अधिक गोवंश का चिकित्सा परीक्षण व उनके रखरखाब के संबंध में जागरूक किया गया। शिविर में संतुलित आहार की उपयोगिता, अजोला घास के दाने एवं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 03:05 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 05:37 PM (IST)
कामधेनु गोशाला में गोवंश का टीकाकरण
कामधेनु गोशाला में गोवंश का टीकाकरण

संवाद सूत्र, बंगाणा : पशुपालन विभाग एवं अति निधर्न पशुकल्याण समिति के सौजन्य से श्रीराधा कृष्ण कामधेनु गोशाला थानाकलां में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। मौक पर सौ से अधिक गोवंश का चिकित्सा परीक्षण व उनके रखरखाव के संबंध में जागरूक किया गया। शिविर में संतुलित आहार की उपयोगिता, अजोला घास के दाने एवं बायोगैस प्लांट के बारे में अवगत करवाया गया। वहीं, खुरवाई व आसपास के बेसहारा पशुओं का परजीवियों से बचाव के लिए टीकाकरण किया गया। इसके साथ उनके गले में रेडियम पट्टी बांधी, जिससे कि उनकी और सड़क पर वाहन चालकों को किसी प्रकार का कोई नुकसान न हो।

शिविर में उप मंडलीय पशुचिकित्सा अधिकारी बंगाणा डॉ. सत्येंद्र ठाकुर ने बताया कि सभी गोशालाओं में चरणबद्ध तरीके से ऐसे शिविर लगाए जाएंगे। इस मौके पर किशनपाल शर्मा, अर्जुन ¨सह, चरण दास, विक्रम ¨सह सहित स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी