रोजगार के लिए बारिश में भीगते रहे युवा, नहीं खोला गया गेट

नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत स्वाहण में कंपनी पर स्थानीय लोगों को काम पर न रखने का आरोप लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:29 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:29 PM (IST)
रोजगार के लिए बारिश में भीगते रहे युवा, नहीं खोला गया गेट
रोजगार के लिए बारिश में भीगते रहे युवा, नहीं खोला गया गेट

संवाद सहयोगी, स्वाहण : नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत स्वाहण में कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन की निर्माणाधीन कंपनी भारत कंस्ट्रक्शन के प्रबंधन पर स्थानीय लोगों ने मनमानी करने का आरोप लगाया है। कंपनी प्रबंधन को पंचायत प्रतिनिधियों ने हिदायत दी थी कि निर्माण कार्य के लिए कोई भी व्यक्ति अन्य राज्यों से लेकर न आएं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इसके बावजूद कंपनी प्रबंधन ने सभी मजदूरों को अन्य राज्यों से बुलाया है। मंगलवार को स्थानीय पंचायत के कई बेरोजगार युवा रोजगार के लिए कंपनी के कार्यालय में पहुंचे। कंपनी के प्रवेशद्वार पर गेट बंद कर किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

स्थानीय युवा गेट के बाहर खड़े थे कि कुछ ही देर में बारिश शुरू हो गई। युवा बारिश में भीगते रहे मगर कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने गेट खोलने की जहमत नहीं उठाई। बाद में पंचायत प्रतिनिधियों ने गेट को खुलवाया और कंपनी प्रबंधन से स्थानीय लोगों को काम पर रखने के लिए कहा। स्थानीय लोगों ने बताया कि स्वाहण पंचायत में कंपनी का काम चला है। उन लोगों की जमीनें फोरलेन में गई हैं लेकिन फिर भी उनको प्राथमिकता से काम पर क्यों नहीं रखा जा रहा है। स्थानीय लोगों को फोरलेन निर्माण के दौरान दिन-रात परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्हें बरसात में कीचड़ और गर्मियों के दिन में धूल मिट्टी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में स्थानीय लोगों को पहले काम पर क्यों नहीं रखा गया है। कुछ दिन पहले उपायुक्त ने भी कंपनी प्रबंधन को हिदायत दी थी कि सबसे पहले स्थानीय लोगों को रोजगार मिलना चाहिए। इसके बावजूद ऐसा नहीं किया गया है।

----------------- कंपनी स्थानीय लोगों को रोजगार दे रही है। जिन लोगों को रोजगार नहीं मिला है, उनकी सूची मांगी गई है। ऐसे लोगों को ट्रेड के हिसाब से रोजगार दिया जाएगा।

राजेश नायर, प्रोजेक्ट मैनेजर, भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी

chat bot
आपका साथी