बिलासपुर अस्पताल में रिकार्ड छह सौ पार पहुंची ओपीडी

जागरण संवाददाता बिलासपुर कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में लगाए गए कोरोना क‌र्फ्यू के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:14 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:14 PM (IST)
बिलासपुर अस्पताल में रिकार्ड छह सौ पार पहुंची ओपीडी
बिलासपुर अस्पताल में रिकार्ड छह सौ पार पहुंची ओपीडी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में लगाए गए कोरोना क‌र्फ्यू के कारण घरों में बंद लोगों की भीड़ अब बाजारों सहित अस्पतालों में भी बढ़ गई है। कोरोना के डर से जहां सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद कर दी गई थी, वहीं लोगों ने भी छोटी मोटी बीमारियों के इलाज के लिए बाहर निकलना ठीक नहीं समझा। अब जब कोरोना क‌र्फ्यू की बंदिशों से छूट मिली है और अस्पतालों में ओपीडी खोल दी है तो अस्पतालों में अचानक से ओपीडी बढ़ गई है।

क्षेत्रीय अस्प्ताल बिलासपुर में मंगलवार को रिकार्ड मरीजों की ओपीडी दर्ज की गई। यहां कोरोना महामारी से पहले भी बमुश्किल ओपीडी छह सौ तक पहुंचती थी, लेकिन मंगलवार का यह आंकड़ा भी पार हो गया।

क्षेत्रीय अस्पताल में मंगलवार को करीब 12:50 पर 490 मरीजों का पंजीकरण किया जा चुका था। इसमें सबसे अधिक लाइनें गायनी व चाइल्ड ओपीडी में लगी हुई दिखी। इसके अलावा ईएनटी व अन्य ओपीडी में भीड़ सामान्य नजर आई।

----------------

एम्स के दो चिकित्सक आज भी देंगे सेवाएं

क्षेत्रीय अस्पताल में एम्स संस्थान ने अपने पांच चिकित्सकों को क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात किया है। इन्हें एक रोस्टर के माध्यम से अलग-अलग दिनों में विभाजित किया गया है। बुधवार को जनरल मेडिसन और गायनी के विशेषज्ञ क्षेत्रीय अस्पताल में अपनी सेवाएं देंगे।

-----------------

समय-समय पर हो रहा औचक निरीक्षण

स्वास्थ्य चिकित्सक डा. एनके भारद्वाज ने बताया कि वह समय-समय पर होमगा‌र्ड्स के साथ औचक निरीक्षण के लिए जाते हैं। अगर कोई व्यक्ति कोरोना की शर्तो को तोड़ता हुआ नजर आता है तो उन्हें आगाह किया जाता है। वहीं अब अस्पताल में सप्ताह के दो दिन अल्ट्रासाउंड की सुविधा भी शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी